पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने द‍िया मुंहतोड़ जवाब

शाम 6 बजे पाकिस्तान सेना ने मेंढर, केजी और मनकोट में गोलीबारी की. पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने द‍िया मुंहतोड़ जवाब
रणबीर सि‍ंह पुरा में दीवार पर गोलियों के न‍िशान. photo : reuters

नई दिल्ली: भारत के साथ शांति की बात कहने वाले पाकिस्तान की सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. गुरुवार को शाम 6 बजे के आसपास जब एक तरफ बाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी हो रही थी, तो दूसरी तरफ पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में सीजफायर का उल्लंघन कर रही थी. शाम 6 बजे पाकिस्तान सेना ने मेंढर, केजी और मनकोट में गोलीबारी की. पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए. भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया.

नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच, उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने शुक्रवार को वर्तमान सुरक्षा स्थितियों और अभियान संबंधी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर की अग्रिम चौकियों का दौरा किया. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल सिंह के साथ व्हाइट नाइट कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल परमजीत सिंह मौजूद थे.

अधिकारी ने कहा कि सेना कमांडर को संघर्षविराम के बढ़ते उल्लंघनों की चुनौतियों का सामना करने के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराया. उन्होंने कहा कि लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने यूनिटों द्वारा किये गये उपाय और अपनाई गई मानक संचालन प्रक्रियाओं की सराहना की.