कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर
Advertisement

कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

मारे गए आतंकी के अन्‍य साथियों की तलाश में सुरक्षाबल की संयुक्‍त टीम लगातार जंगल में तलाशी अभियान चला रहे हैं.

आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन पर कचमा के जंगलों में निकले थे सुरक्षाबल (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: जम्‍मू-कश्‍मीर के कुपवाड़ा इलाके में आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों एक आतंकी को मार गिराया है.  तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने इस आतंकी के शव को बरामद कर लिया है. अभी तक मारे गए आतंकी की शिनाख्‍त नहीं हो सकी है.

  1. कचमा के जंगलों में आतंकियों के छिपे होने की थी सूचना
  2. गुरुवार रात कचमा के जंगलों में शुरू हुआ था ऑपरेशन
  3. मौके से एक AK-47 राइफल और गोलियां बरामद हुई हैं

वहीं, सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने इस आतंकी के कब्‍जे से एक AK-47राइफल सहित भारी तादाद में गोली-बारूद बरामद किया है. भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू-कश्‍मीर (J&K) पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन ग्रुप के कमांडो मारे गए आतंकी के अन्‍य साथियों की तलाश में लगातार जंगल में तलाशी अभियान चला रहे हैं. 

सुरक्षाबल के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्‍मीर के अंतर्गत आने वाले कचमा के जंगलों में आतंकी छिपे हुए है. यह जंगल कुपवाड़ा जिला पुलिस की जद में आता है. सूचना मिलते ही, भारतीय सेना, सीआरपीएफ और J&K पुलिस की संयुक्‍त टीम जंगलों की तरफ कूच कर गई. 

जंगलों में आतंकियों की तलाश करते हुए सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम शुक्रवार तड़के तुंगा टॉप से पहचाने जाने वाले इलाके में पहुंच गई. इसी बीच, आतंकियों को सुरक्षाबलों को भनक लग गई कि सुरक्षाबलों ने उन्‍हें खोज निकाला है. 

 

 

जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ गोलियों की बरसात शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों की तरफ से सटीक और मुंहतोड़ जवाब दिया गया. खुद को कमजोर पड़ता देख आतंकी गोलीबारी करते हुए घने जंगलों के भीतर भाग गए.

आतंकियों की तरफ से गोलीबारी बंद होने के बाद सुरक्षाबलों ने मौके की तलाशी शुरू की. तलाशी के दौरान सुरक्षाबलों ने मौके से एक आतंकी का शव, एक AK-47 राइफल और भारी तादाद में गोलियां बरामद की हैं.

मारे गए आतंकी की अभी तक शिनाख्‍त नहीं हो पाई है. वहीं मारे गए आतंकियों के अन्‍य साथियों की तलाश में सुरक्षाबलों की संयुक्‍त टीम ने नए सिरे से जंगल में सर्च ऑपरेशन शुरू किया है. माना जा रहा है कि जल्‍द सुरक्षाबल कुछ और आतंकियों को उनके अंजाम तक पहुंचा देंगे.

 

 

वहीं, घाटी में सक्रिय आतंकियों को लेकर सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने कहा है कि हमारा मूल उद्देश्य उन आतंकवादियों को अंजाम तक पहुंचाना है, जो कश्मीर घाटी में हिंसा और परेशानी पैदा कर रहे हैं। हमारी कोशिश है कि जो लोग हथियारों से फैलाई जा रही हिंसा में शामिल नहीं है, उनके जीवन में किसी तरह की परेशानी हो. 

Trending news