जम्‍मू-कश्‍मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर : शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में पांच आतंकी ढेर

जम्‍मू-कश्‍मीर के शोपियां में शुक्रवार से चल रही मुठभेड़ खत्‍म. शनिवार सुबह दोबारा शुरू हुई थी फायरिंग.

फोटो ANI

श्रीनगर : जम्‍मू और कश्‍मीर के शोपियां में शुक्रवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्‍म हो गई हैै. सुरक्षाबलों ने इलाके से सबसे पहले एक आतंकी का शव हथियार समेत बरामद किया था. मारा गया यह आतंकी लश्‍कर-ए-तैयबा का उमर मलिक है. उसके शव के पास से एक एके-47 बरामद की गई है. वहीं अब तक मुठभेड़ में पांच आतंकियों को ढेर किया गया है. इनके शव भी बरामद कर लिए गए हैं. 

 

 

शुक्रवार की शाम को थमी फायरिंग शनिवार सुबह फिर से शुरू हो गई थी. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया था और वहां अब तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ शोपियां के किलोरा गांव में हो रही थी.

 

बता दें कि शुक्रवार को सुबह ही सुरक्षाबलों ने जम्‍मू और कश्‍मीर के सोपोर में मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था. यह मुठभेड़ सोपोर के ड्रूसू गांव में चल रही थी. दो आतंकियों को ढेर करने के लिए सुरक्षाबलों ने अपना सर्च ऑपरेशन शुरू ही किया था, तभी आतंकियों ने जवानों पर एक बार फिर गोलियों की बरसात कर दी. गनीमत रही कि सुरक्षाबलों की सतर्कता के चलते आतंकियों के इस पलटवार को नाकाम कर दिया गया. फिलहाल, मौके पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच गोलीबारी जारी है. फायरिंग को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि घर के भीतर आतंकियों की संख्‍या दो से अधिक हो सकती है.

सुरक्षाबल से जुड़े वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, सोपोर के ड्रुसू गांव में कुछ आतंकी छिपे होने की सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर, सीआरपीएफ की 179 बटालियन, 29 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की स्‍पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वायड ने उस घर की घेराबंदी की, जहां पर आतंकी छिपे हुए थे. सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर के लिए कहा, लेकिन आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. जिसके जवाब में सुरक्षाबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाई शुरू की गई. जवाबी कार्रवाई के दौरान सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को सफलता पूर्वक मार गिराया.

Trending news