Jammu-Kashmir के राजपोरा में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 1 आतंकी ढेर; 1 जवान शहीद

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कल (गुरुवार) देर रात से शुरू हुआ मुठभेड़ अब भी जारी है. पुलवामा जिले के राजपोरा के हंजन बाला इलाके में चल रहे एनकाउंटर (Rajpora Encounter) में 3-4 आतंकियों के घिरे होने की संभावना है.

Jammu-Kashmir के राजपोरा में सुरक्षाबलों-आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 1 आतंकी ढेर; 1 जवान शहीद
राजपोरा के हंजन बाला इलाके में एनकाउंटर चल रहा है. (फोटो सोर्स- एएनआई)

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कल (गुरुवार) देर रात से शुरू हुआ मुठभेड़ अब भी जारी है. पुलवामा जिले के राजपोरा के हंजन बाला इलाके में चल रहे एनकाउंटर (Rajpora Encounter) में 3-4 आतंकियों के घिरे होने की संभावना है.

मुठभेड़ में 1 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

भारतीय सेना ने मुठभेड़ में क्रॉस फायरिंग के दौरान एक जवान शहीद होने की पुष्टि की है. कश्मीर जोन के पुलिस अधिकारियों के अनुसार, मुठभेड़ के दौरान जवान को गोली लगी थी, जो अस्पताल में इलाज के दौरान जवान के शहीद हो गया. अधिकारियों ने बताया कि एनकाउंटर में एक आतंकी भी मारा गया है.

तलाशी अभियान के बाद शुरू हुआ मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद गुरुवार देर रात सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के राजपोरा इलाके के हंजन बाला में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. इसके बाद आतंकवादियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया.

पारिमपोरा मुठभेड़ में मारे गए थे आतंकी

3 दिन पहले जम्मू-कश्मीर के पारिमपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर नदीम अबरार था और दूसरा आतंकवादी पाकिस्तान का नागरिक था. जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि अबरार सुरक्षा बल के कई जवानों और नागरिकों की हत्या के मामले में वॉन्टेंड था. उसके साथ मारे गए पाकिस्तानी आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है.

ऐसे मारे गए दोनों आतंकी

आईजी विजय कुमार (Vijay Kumar) ने बताया, 'नदीम अबरार को पारिमपोरा में वाहनों की जांच के दौरान सोमवार को गिरफ्तार किया गया था. अबरार ने पूछताछ में बताया कि उसने मलूरा में एक जगह एके-47 राइफल छुपाई है, जहां पहुंचने पर मकान के भीतर छिपे उसके पाकिस्तानी साथी ने गोलीबारी की. मुठभेड़ में अबरार और पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया.'

लाइव टीवी

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.