close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारी बर्फबारी से जम्मू-कश्मीर राजमार्ग बंद, घाटी में साजो-सामान ले जाने वाले सैंकड़ों ट्रक फंसे

जम्मू के राजौरी, पुंछ को कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुग़ल रोड भी भारी बर्फबारी के चलते बंद हो गया है. 

भारी बर्फबारी से जम्मू-कश्मीर राजमार्ग बंद, घाटी में साजो-सामान ले जाने वाले सैंकड़ों ट्रक फंसे

नई दिल्‍ली/जम्‍मू : जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में बीते कल से हो रही बारिश और बर्फबारी से जम्मू-कश्मीर राजमार्ग गाड़ियों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. इससे सैकड़ों की संख्या में घाटी को सप्लाई ले जाने वाले ट्रक जम्मू, नगरोटा, उधमपुर, रामबन, बनिहाल और काजीगुंड में फंस गए हैं,

जम्मू के राजौरी, पुंछ को कश्मीर के शोपियां से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुग़ल रोड भी भारी बर्फबारी के चलते बंद हो गया है. इस तरह पहाड़ों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश से जहां एक तरफ लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं, वहीं दूसरी तरफ यहां आ रहे सैलानियों को बर्फ देखने की बिन मांगी मुराद भी मिल गई है. 

उल्‍लेखनीय है कि देर रात से हो रही बर्फबारी के चलते श्रीनगर में करीब 4 इंच बर्फ जमा हो गई है. वहीं, कश्मीर के कई इलाकों में बिजली सेवा ठप हो गई है. कई जगहों पर कंट्रोल रूम बनाकर रास्ते खोलने और लोगों तक आवश्यक वस्तुएं पहुंचाने का काम शुरू किया जा रहा है. इसके अलावा 125 ट्रकों को रोका गया है. वाहनों को कश्मीर से जम्मू जाने नहीं दिया जा रहा है, क्योंकि भारी बर्फबारी को लेकर आईएमडी ने पूर्वानुमान दिया था.

मौसम विभाग के मुताबिक, 6-8 नवंबर को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भारी बर्फबारी और बारिश होगी. प्रशासन ने इससे निपटने के इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं.