Jammu Kashmir News: कश्मीर में आतंकियों पर काल बनकर बरस रहे सुरक्षाबल, चुन-चुनकर ले रहे हैं बदला
Advertisement

Jammu Kashmir News: कश्मीर में आतंकियों पर काल बनकर बरस रहे सुरक्षाबल, चुन-चुनकर ले रहे हैं बदला

Jammu Kashmir: कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर कुलगाम जिले में हाल ही में की गई बैक प्रबंधक की हत्या के मामले में शामिल था.

Jammu Kashmir News: कश्मीर में आतंकियों पर काल बनकर बरस रहे सुरक्षाबल, चुन-चुनकर ले रहे हैं बदला

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों पर काल बनकर बरस रहे हैं. सुरक्षाबलों ने कुलगाम में मारे गए राजस्थान के बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या का बदला ले लिया है. देश के वीर जवानों ने शोपियां में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को मार गिराया है. 

मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर कुलगाम जिले में हाल ही में की गई बैक मैनेजर विजय कुमार की हत्या के मामले में शामिल था. पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबल के शोपियां जिले के कांजिउलर में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू करने के बाद बल और आतंकवादियों के बीच यह मुठभेड़ शुरू हुई.

कश्मीर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है, जो कथित तौर पर कुलगाम जिले में हाल ही में की गई बैक प्रबंधक की हत्या के मामले में शामिल था.

विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ एक आतंकवादी की पहचान शोपियां के जान मोहम्मद लोन के तौर पर हुई है. अन्य आतंकवादी कृत्यों के अलावा वह दो जून को कुलगाम जिले में मारे गए बैंक प्रबंधक विजय कुमार की हत्या में शामिल था.’’

महीने की शुरुआत में हुई थी विजय की हत्या

विजय कुमार की हत्या कुलगाम के मोहनपोरा में इस महीने (जून) की शुरुआत में हुई थी. वह अपने ऑफिस में काम कर रहे थे और आतंकियों ने उन पर फायरिंग कर दी. इसके बाद उनकी मौत हो गई. वह राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे. 

ये भी पढ़ें- India China Dispute: 'भारत-चीन सीमा विवाद का हल होने वाला नहीं', RSS के नेता ने दिया ये बयान

कुलगाम में भी मुठभेड़

शोपियां के बाद कुलगाम में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों का आमना-सामना हुआ है. सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि इसमें से एक आतंकी टीचर रजनी बाला की हत्या में शामिल था. 

बता दें कि 31 मई को आतंकियों ने कुलगाम के सरकारी स्कूल में जाकर रजनी बाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. आतंकियों ने रजनी बाला के सिर पर गोली मारी थी. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी. रजनी जम्मू के सांबा जिले की रहने वाली थी.

ये भी पढ़ें- National Herald Case: नेशनल हेराल्ड को छापने वाली कंपनी AJL में किसका कितना शेयर? देखें शेयरहोल्डर्स की लिस्ट

Trending news