close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: LoC पर BAT घुसपैठ की कोशिश नाकाम, भारतीय सेना ने कुछ इस तरह बनाया निशाना

कश्मीर में एलओसी से सटे इलाकों में पाकिस्तान की तरफ से बैट (BAT) घुसपैठ की कोशिश को भारतीय सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. 

VIDEO: LoC पर BAT घुसपैठ की कोशिश नाकाम, भारतीय सेना ने कुछ इस तरह बनाया निशाना

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार कश्मीर में घुसपैठ कराने की फिराक में लगा हुआ है. कश्मीर में माहौल खराब करने की साजिश में लगे पाकिस्तान पाकिस्तान की पोल खोलने का एक वीडियो सामने आया है. सेना के सूत्रों द्वारा जारी एक वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस प्रकार पाकिस्तानी सेना और आतंकियों के समूह 'BAT' (बॉर्डर एक्शन टीम) के घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं.

दरअसल पाकिस्तान के बैट घुसपैठियों ने 12-13 सितंबर की रात को एलओसी पर हाजीपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की थी. सीमा पर मुस्तैद भारतीय सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी घुसपैठियों को पर फायरिंग की और उन्हें ढेर कर दिया. बता दें कि कश्मीर में लगातार आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे पाकिस्तान ने अगस्त महीने में ही भारतीय सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की 15 कोशिशों को नाकाम किया था.

सेना के सूत्रों द्वारा वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह पाकिस्तानी घुसपैठिए भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे हैं. नाइव विजन कैमरे की इन तस्वीरों में घुसपैठिए दिखाई दे रहे हैं. इसके भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा इन घुसपैठियों पर ग्रेनेड से हमला किया गया और आतंकियों को मार गिराया. पाकिस्तान के स्पेशल सर्विस ग्रुप के कमांडो और आतंकियों के इस ग्रुप के पास अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर थे.

देखें वीडियो

बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तान की तरफ से हाजीपुर सेक्‍टर में बीते 10-11 सितंबर को किए गए सीजफायर उल्‍लंघन का उसे भारतीय सेना की तरफ से मुंहतोड़ जवाब मिला था. भारत (India) ने पाकिस्‍तानी सेना (Pakistan Army) के 2 सैनिकों को भी मार गिराया था. इसके बाद पाकिस्‍तानी सेना को यहां हार माननी पड़ी और वह भारतीय सेना को सफेद झंडा दिखाकर अपने सैनिकों के शवों को ले गए.

जानकारी के अनुसार,  कश्‍मीर (Kashmir)   हाजीपुर सेक्‍टर में पाकिस्‍तानी सेना ने 10 और 11 सितंबर को भारी गोलाबारी की थी, जिसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) की तरफ से इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया था. भारतीय सेना ने अपनी कार्रवाई में सीमा पार से गोलीबारी कर रहे 2 पाकिस्‍तानी सैनिकों को ढेर कर दिया था.

देखें वीडियो...

इसके बाद पाकिस्‍तानी सेना के होश उड़ गए और वह अपने सैनिकों के शवों को वापस ले जाने का प्रयास करने लगे, लेकिन भारतीय सेना की तरफ से की जा रही जवाबी कार्रवाई के चलते वह एलओसी के पास से अपने सैनिकों को शवों को ले जाने की हिम्‍मत नहीं जुटा पा रहे थे.