जम्मू कश्मीर के बारामूला से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार
Advertisement

जम्मू कश्मीर के बारामूला से लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी गिरफ्तार

आतंकी कन्ना हाल में लश्कर-ए-तैयाबा में शामिल हुआ था और उसके पास से एक पिस्तौल, पिस्तौल की एक मैगजीन, पांच कारतूस, और दो यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद किए गए हैं.

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की घेराबंदी की तथा संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया. (फाइल फोटो)

श्रीनगर/नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले से लश्कर-ए-तैयाबा के एक आतंकी को गुरुवार (10 अगस्त) को गिरफ्तार किया गया. वह संगठन के उत्तर कश्मीर मॉड्यूल का हिस्सा है. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बारामूला जिले में सीर सोपोर में रेलवे स्टेशन के पास सीर अमरगढ़ सड़क पर नाका जांच के दौरान एक व्यक्ति नाके को तोड़कर पास के बगीचे में भाग गया.

अधिकारी ने कहा कि इसके बाद पुलिस और सुरक्षा बलों ने क्षेत्र की घेराबंदी की तथा संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया. उसकी पहचान इश्फाक अहमद कन्ना के तौर पर हुई है जो जामिया-कादीम सोपोर का रहने वाला है. कन्ना हाल में लश्कर-ए-तैयाबा में शामिल हुआ था और उसके पास से एक पिस्तौल, पिस्तौल की एक मैगजीन, पांच कारतूस, और दो यूबीजीएल ग्रेनेड बरामद किए गए हैं. अधिकारी ने कहा कि आतंकवादी लश्कर के उत्तर कश्मीर मॉड्यूल का हिस्सा है.

संदिग्ध अलकायदा आतंकवादी 14 दिन की पुलिस हिरासत में

10 अगस्त (भाषा) सउदी अरब से बुधवार (9 अगस्त) शाम भारत लाये गये संदिग्ध अलकायदा आतंकवादी जीशान अली को कथित तौर पर साजिश रचने, भड़काउ भाषण देकर भारतीय युवकों को भर्ती करने और आतंकी संगठन के लिये एक आधार तैयार करने से जुड़े मामले में आज दो हफ्ते के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा आतंकी से पूछताछ की जरूरत बताये जाने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सिद्धार्थ सिंह ने उन्हें एक पखवाड़े की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

इस मामले में पहले गिरफ्तार सैयद अंजार शाह और चार अन्य- मोहम्मद आसिफ, जफर मसूद, मोहम्मद अब्दुल रहमान और अब्दुल सामी- ने पूछताछ में अली और 11 अन्य के नाम का खुलासा किया था. जांच एजेंसी ने उसकी 20 दिन की हिरासत मांगते हुये कहा था कि जांच के हिस्से के तौर पर उसे विभिन्न जगहों पर ले जाये जाने की जरूरत है. एजेंसी की याचिका पर आरोपी की तरफ से पेश हुये वकील एम एस खान ने विरोध दर्ज कराया था.

Trending news