Jammu-Kashmir: PM Modi के साथ सर्वदलीय बैठक में नहीं शामिल होंगी Mehbooba Mufti

PM Modi All Party Meeting On Jammu-Kashmir: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता सैय्यद सुहैल बुखारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियों की बैठक से आज (रविवार को) पीडीपी की मीटिंग हुई. पार्टी के सभी सदस्यों ने मिलकर फैसला किया है कि महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी.

Jammu-Kashmir: PM Modi के साथ सर्वदलीय बैठक में नहीं शामिल होंगी Mehbooba Mufti
पीडीपी की चीफ महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो) | फोटो साभार- PTI

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की चीफ महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता वाली सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगी. जम्मू-कश्मीर में चुनाव (Assembly Elections In Jammu and Kashmir) और परिसीमन को लेकर इस बैठक में चर्चा हो सकती है.

महबूबा मुफ्ती को मिला था सर्वदलीय बैठक का न्योता

बता दें कि केंद्र सरकार ने कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा के लिए 24 जून को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई थी. इसमें सभी पार्टियों को न्योता दिया गया था. पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी के साथ बैठक में नहीं शामिल होने के लिए गुपकार के नेताओं के साथ इंटरनल वर्चुअल मीटिंग भी करेंगी.

ये भी पढ़ें- अफेयर की अजीब दास्तां, अपने पिता का चाचा निकला बेटा; गर्लफ्रेंड से थे दादा के संबंध

पीडीपी की मीटिंग में किया गया ये फैसला

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता सैय्यद सुहैल बुखारी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियों की बैठक से आज (रविवार को) पीडीपी की मीटिंग हुई. पार्टी के सभी सदस्यों ने मिलकर फैसला किया है कि महबूबा मुफ्ती पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल नहीं होंगी.

उन्होंने आगे कहा कि दो दिन के अंदर गुपकार गठबंधन के नेताओं की मीटिंग भी होगी. इस मुद्दे की चर्चा उस मीटिंग में भी की जाएगी.

पीएम मोदी की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में जम्मू-कश्मीर के 14 नेताओं को आमंत्रित किया गया है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने इन नेताओं को बैठक में आमंत्रित करने के लिए उनसे संपर्क किया. आमंत्रित लोगों में चार पूर्व मुख्यमंत्री- नेशनल कॉन्फ्रेंस के फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती शामिल हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करके धारा 370 हटा दी थी और इसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया था. उसके बाद से प्रधानमंत्री की जम्मू-कश्मीर के सभी राजनीतिक दलों के साथ यह पहली बातचीत होगी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.