कश्‍मीर में बड़ी कामयाबी, हिजबुल का दो आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार
Advertisement

कश्‍मीर में बड़ी कामयाबी, हिजबुल का दो आतंकी ढेर, एक गिरफ्तार

शोपियां में शनिवार रात से शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. जबकि एक आतंकी को हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया गया है.

एनकाउंटर शनिवार को शुरू हुआ था. (फाइल फोटो)

श्रीनगर :  जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. शोपियां में शनिवार रात से शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. जबकि एक आतंकी को हथियार सहित गिरफ्तार कर लिया गया है. ये भी कहा जा रहा है कि उसने खुद ही सरेंडर कर दिया है. आतंकियों से ये एनकाउंटर शोपियां के बारबग में हुआ. सुरक्षाबलों की इसकी जानकारी मिली थी कि यहां पर आतंकी छिपे हो सकते हैं. इसके बाद सुरक्षाबलों ने यहां पर सर्च ऑपरेशन चलाया. इलाके की घेराबंदी की गई. इसके बाद चले एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकी तारिक भट को ढेर कर दिया गया. एक और आतंकी के मारे जाने की खबर है. 

हालांकि, अभी तक उसका शव बरामद नहीं किया जा सका है. इस आतंकी का नाम अल्ताफ बताया जा रहा है. जबकि हिज्बुल के ही आदिल नाम के आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया.मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आदिल तीन महीने पहले ही हिज्बुल में शामिल हुआ था. एनकाउंटर में अपने साथियों की मौत के बाद वो अकेला पड़ गया. सूत्रों के मुताबिक, आदिल के पास कोई रास्ता नहीं बचा था, जिसके चलते वो हथियार समेत सुरक्षाबलों के सामने आ गया और उसके गिरफ्तार कर लिया गया.

फिलहाल, मारे गए दूसरे आतंकी के शव की तलाश की जा रही है. सेना ने घाटी में मौजूद आतंकियों की लिस्ट बनाई थी. जिसके बाद लगातार आतंकियों को ढेर किया जा रहा है.  बता दें कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को ही जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हैं. जिस दौरान सुरक्षाबलों के ये बड़ी कामयाबी मिली है.

Trending news