जम्मू-कश्मीर: मेंढर के बालाकोट में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: मेंढर के बालाकोट में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मेंढर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए गोलीबारी की. भारतीय सेना ने भी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.

जम्मू-कश्मीर: मेंढर के बालाकोट में पाकिस्तान ने तोड़ा सीजफायर, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया. शनिवार रात को मेंढर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए गोलीबारी की. भारतीय सेना ने भी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया. जानकारी के मुताबिक शनिवार (3 मार्च) रात करीब 10:30 बजे से पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हुई. इससे पहले जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में भारतीय सेना के दो जवान घायल हो गए थे.

  1. मेंढर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए गोलीबारी की.
  2. सेना ने कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया.
  3. शनिवार रात 10:30 बजे से पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हुई.

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के 1 मार्च की सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर छोटे, स्वचालित हथियारों से नियंत्रण रेखा पर पुंछ सेक्टर के भीमबेर गली (बीजी) में गोलीबारी और मोर्टार दागने शुरू कर दिए थे. पाकिस्तानी सेना ने 10 बजकर 30 मिनट पर 1 मार्च की सुबह नियंत्रण रेखा पर राजौरी जिले के नौशेरा, कलाल तथा सुंदरबनी सेक्टर में भी संघर्षविराम का उल्लंघन किया. भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. गोलीबारी और गोलाबारी में दो जवान मामूली रूप से घायल हो गए थे. पाकिस्तानी सेना ने बीते 28 फरवरी को भी नौशेरा, कलाल, सुंदरबनी में संघर्षविराम का उल्लंघन किया था.

पाकिस्तान ने कहा, भारत ने उसके दो सैनिक मार डाले
वहीं दूसरी ओर बीते पाकिस्तानी सेना ने बीते 1 मार्च को कहा कि भारत के सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के आसपास बिना उकसावे के गोलीबारी की थी, जिसमें उसके दो सैनिकों की मौत हो गई थी. पाकिस्तानी सेना की मीडिया इकाई अन्तर सेवा जन संपर्क (आईएसपीआर) के 28 फरवरी को जारी एक बयान के अनुसार भारतीय सेना की तरफ से नियंत्रण रेखा के पास भिंबर गांव के निकट पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया गया. इसके अनुसार घटना में पाकिस्तान के दो सैनिकों की मौत हो गई.

बयान में कहा गया था कि पाकिस्तानी सेना पर जब हमला किया गया तो उसने भी जवाबी फायरिंग की और भारतीय चौकियों को ‘खासा’ नुकसान पहुंचाया. रक्षा अधिकारियों का कहना है कि हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं और दोनों पक्ष एलओसी पर एक दूसरे पर अकसर गोलीबारी करते हैं.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news