जम्मू-कश्मीर: पुलिस ऑफिसर के घर में घुसकर आतंकियों ने मारी गोली
Advertisement

जम्मू-कश्मीर: पुलिस ऑफिसर के घर में घुसकर आतंकियों ने मारी गोली

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने पुलिस अधिकारी के घर में घुसकर गोली मारी है. 

जम्मू कश्मीर में तैनात सुरक्षाबलों की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने पुलिस अधिकारी के घर में घुसकर गोली मारी है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक पुलवामा में बुधवार दोपहर बाद करीब दो-तीन आतंकी आए और जम्मू-कश्मीर के पुलिस अधिकारी के घर में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग में पुलिस अधिकारी की मौत हो गई है. सुरक्षा बलों और पुलिस अधिकारी ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है और आतंकियों की तलाश में सर्च अभियान चलाया जा रहा है. हालांकि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि आतंकियों ने घर में घुसकर क्यों पुलिस अधिकारी को निशाना बनाया है.

  1. जम्मू कश्मीर के पुलवामा के त्राल में पुलिस ऑफिसर पर आतंकियों का हमला
  2. आतंकियों ने घर में घुसकर पुलिस ऑफिसर को मारी गोली
  3. सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को कब्जे में लिया, आतंकी भागने में सफल

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक आतंकियों के शिकार हुए पुलिस अफसर का नाम हलीम गुर्जर है. वह स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) थे. वह जब गुटरू गांव में अपने घर पर मौजूद थे तभी आतंकियों ने उन्हें निशाना बनाया.

मालूम हो कि इसी सप्ताह में यह अपने तरह का दूसरा मामला है. सोमवार को शोपियां में पूर्व सरपंच मोहम्मद रमजान शेख की हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. 14 अक्टूबर को जम्मू एवं कश्मीर के कुलगाम जिले में आतंकवादियों ने एक पुलिस वाहन पर हमला किया, जिसमें एक जवान शहीद हो गया और दूसरा घायल हो गया. पुलिस के मुताबिक, आतंकवादियों ने कुलगाम के दमहाल हंजीपोरा इलाके में पुलिस वाहन पर गोलीबारी की, जिसमें वाहन चालक सिपाही खुर्शीद अहमद की मौत हो गई और दूसरा जवान घायल हो गया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "इलाके की नाकेबंदी कर दी गई है और सुरक्षा बल को घटनास्थल की ओर रवाना किया गया है."

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में दो आतंकी गिरफ्तार, सशस्त्र सीमाबल पर किया था हमला

14 अक्टूबर को जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक जिला कमांडर सहित दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस अधिकारी ने कहा, मुठभेड़ में एलईटी का जिला कमांडर वसीम शाह उर्फ उस्मान और नसीर मीर मारे गए. शाह शोपियां जिले का निवासी था जबकि मीर लिट्टर गांव का रहने वाला था, जहां आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ हुई. 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जहां मुठभेड़ हुई, वहां से एक एके-47 और एक एके-राइफल के साथ छह मैगजीन बरामद हुई हैं. इलाके में अभियान समाप्त हो चुका है. लिट्टर गांव में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने तड़के अभियान की शुरुआत की थी. 

ये भी पढ़ें: छात्र की मौत के बाद घाटी में पथराव, 6 पुलिसकर्मी समेत 8 घायल

सुरक्षा बलों को करीब आते देख आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.  इलाके में लश्कर के आतंकवादियों के मरने की खबर फैलने के तुरंत बाद मस्जिदों में सार्वजनिक संबोधन करके लोगों से घर से बाहर आने और विरोध प्रदर्शन करने की घोषणाएं की गई. इसके बाद इलाके में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्र हो गए और इस्लाम के समर्थन में नारे लगाने लगे.

Trending news