जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में छिपे थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने इस तरह किया ढेर
Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर: अनंतनाग में छिपे थे आतंकी, सुरक्षाबलों ने इस तरह किया ढेर

पुलिस ने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने बुधवार तड़के अनंतनाग के कोटवाल मोहल्ला को घेर लिया था. जैसे ही क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया. 

अनंतनाग में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतकंवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया. (फोटो- एएनआई)

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतकंवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, जिसके बाद सुबह करीब 11 बजे तक मुठभेड़ खत्‍म हो गई. हालांकि इसके बाद भी सुरक्षाबलों की तरफ से सर्च ऑपरेशन जारी रहा. मारे गए आतंकियों की पहचान की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि "खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने बुधवार तड़के अनंतनाग के कोटवाल मोहल्ला को घेर लिया था. जैसे ही क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया गया. आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी करनी शुरू कर दी. छिपे हुए आतंकवादियों पर हमला करने से पहले नागरिकों को स्थान से सुरक्षित निकाला गया था". रिपोर्टों का कहना है इसके बाद क्षेत्र में गोलीबारी शुरू हो गई. इस दौरान अनंतनाग जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई.

 

 

उल्‍लेखनीय है कि इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर में एक प्रशिक्षु पुलिस कॉन्‍स्‍टेबल को शनिवार को यातना देने के बाद उसकी हत्या करने वाले 3 आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने रविवार को कुलगाम जिले में एक मुठभेड़ में मार गिराया गया था. एक पुलिस बयान के अनुसार, सुरक्षा बलों के प्रयासों के परिणामस्वरूप शनिवार को कान्स्टेबल मुहम्मद सलीम के अपहरण और हत्या में शामिल मुख्य आरोपी को खत्म कर दिया गया. सलीम कठुआ पुलिस प्रशिक्षण स्कूल से छुट्टी पर घर आए थे.

ये भी पढ़ें- J&K: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक जवान हुआ शहीद

आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों ने कुलगाम के रेड़वानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था. पुलिस ने कहा, "सुरक्षा बलों की घेराबंदी के कड़ी होते ही छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए." मारे गए आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तानी नागरिक मुआविया, रेड़वानी बला के सुहेल अहमद डार और कतारसू के मुदस्सर उर्फ रहान के रूप में हुई है.

Trending news