close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जम्मू कश्मीरः सुचेतगढ़ सीमा का वाघा की तर्ज पर विकास करने की योजना

राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार ने हाल ही में जम्मू कश्मीर पर्यटन विभाग को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सुचेतगढ़ का विकास पंजाब में स्थित वाघा बॉर्डर की तर्ज पर करने के लिए संपूर्ण विस्तृत परियोजना रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

जम्मू कश्मीरः सुचेतगढ़ सीमा का वाघा की तर्ज पर विकास करने की योजना
(फोटो साभारः twitter/@Suchetgarh)

जम्मू: जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार ने हाल ही में जम्मू कश्मीर पर्यटन विभाग को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सुचेतगढ़ का विकास पंजाब में स्थित वाघा बॉर्डर की तर्ज पर करने के लिए संपूर्ण विस्तृत परियोजना रिपोर्ट पेश करने को कहा है. अफसरों ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार के के शर्मा ने सेक्टर के दौरे के दौरान एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्देश दिए हैं. 

बता दें आरएसपुरा सेक्टर में स्थित सुचेतगढ़ बॉर्डर यहां के प्रमुख पर्यटन स्थलों में से एक है. यहां से पर्यटकों को भारत-पाकिस्तान की सीमा तक ले जाया जाता है, जहां से उन्हें सीमा दिखाई जाती है. ऐसे में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने यह कदम उठाया है.

हम चाहते हैं कि जम्‍मू-कश्‍मीर में राष्ट्रपति शासन जल्द समाप्त हो जाए- राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक

एक अफसर ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि शर्मा ने बाघा सीमा की तर्ज पर सुचेतगढ़ में पर्यटन के विकास पर चर्चा की और सेक्टर में पर्यटन को बढ़ावा देने के मकसद से चल रही परियोजनाओं को पूरा करने को कहा. बैठक में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य विभागों के अधिकारियों ने हिस्सा लिया था.