Zee Rozgar Samachar

Kulgam Terror Attack: कश्मीर के कुलगाम में आतंकी हमला, एक जवान शहीद, तीन घायल

दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) में हुए आतंकी हमले के बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. ग्रेनेड के जरिए हुए हमले में भारतीय सेना (Indian Army) को बड़ा नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी. लेकिन जवानों ने तुरंत मोर्चा लेकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. 

Kulgam Terror Attack: कश्मीर के कुलगाम में आतंकी हमला, एक जवान शहीद, तीन घायल
(फाइल फोटो): जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आर्मी पार्टी पर हमला हुआ...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir)  के कुलगाम (Kulgam) जिले में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला किया. अचानक हुई वारदात में दो जवान घायल हो गए. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के शम्सीपोरा इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग (National Highway) के करीब सुरक्षा बलों पर हमला किया गया. आतंकवादियों ने सेना की जिस पार्टी पर गोलीबारी की उस वारदात में सेना के चार जवान घायल हो गए. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक इस हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया है. हालांकि सेना की ओर से अभी तक इसकी अधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है. 

सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

कुलगाम में हुए इस आतंकी हमले में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से हमला हुआ. इसके बाद सेना के इन जवानों को फौरन स्थानीय अस्पताल  में भर्ती कराया है. जहां पर जवानों की हालत स्थिर बनी हुई है. शम्सीपुरा इलाके में गश्त कर रहे थे, तभी वाहन पर आए आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया. इसके बाद सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) में हुए आतंकी हमले के बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है. नाकों से गुजरने वाले प्रत्येक वाहनों की तलाशी ली जा रही है. 

ये भी पढ़ें-  Farmers Protest: तस्वीरों में पहली बार देखें, हिंसा के दौरान लाल किला के अंदर कितनी मची तबाही

VIDEO

घायल जवानों की हालत स्थिर 

ग्रेनेड के जरिए हुए हमले में भारतीय सेना (Indian Army) को बड़ा नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गई थी. लेकिन जवानों ने तुरंत मोर्चा लेकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. जहां घायल जवानों की हालत स्थिर बनी हुई है. इस हमले में घायल जवानों को उपचार के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.   

वहीं कुलगाम के एसएसपी का कहना है कि इस हमले के बाद पुलिस के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और विशेषज्ञों की टीम भी मौका ए वारदात पर पहुंची थी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.