कश्मीर में बौखलाए आतंकियों ने दो दिन में 7 युवाओं को अगवा किया, एक की गला रेतकर की हत्या
Advertisement

कश्मीर में बौखलाए आतंकियों ने दो दिन में 7 युवाओं को अगवा किया, एक की गला रेतकर की हत्या

पुलिस के अनुसार अगवा किए गए युवाओं में से एक का गला काट कर हत्या कर दी गई. इसका शव बरामद कर लिया गया है. अगवा किए गए युवाओं में से 2 को रिहा किया गया, जबकि 3 अन्य अभी भी लापता हैं.

photo : IANS

श्रीनगर : दक्षिणी कश्मीर के शोपियां ज़िले में आतंकियों ने 24 घंटे के भीतर 7 युवाओं को अगवा किया. शुक्रवार देर रात दो युवाओं को अगवा किया गया था. शनिवार सुबह से अब तक पांच युवाओं को अगवा किया गया. शुक्रवार को अगवा किए गए एक युवक की हत्या गोली मारकर कर दी गई थी. वहीं शनिवार को पुलिस के अनुसार अगवा किए गए युवाओं में से एक का गला काट कर हत्या कर दी गई. इसका शव बरामद कर लिया गया है. अगवा किए गए युवाओं में से 2 को रिहा किया गया, जबकि 3 अन्य अभी भी लापता हैं.

सोशल मीडिया पर आए वीडियो के बाद यह बात सामने आई कि शोपियाँ ज़िले में जिस युवक का आतंकियों ने अपहरण किया था उसकी बेरहमी से हत्या की गई. इस घटना के करीब 24 घंटों के भीतर शनिवार को आतंकियों ने ज़िले से 5 अन्य युवाओं को अगवा किया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि “ज़िले के सैदापुरा पायीन इलाके से एक बेकरी की दुकान से आतंकियों ने 3 युवाओं को अगवा किया. इनकी शिनाख्त सैदापुरा पायीन के शाहिद अहमद गनई और फारूक अहमद के तौर पर हुई. तीसरे की शिनाख्त मंजगाम के हुजैफ अहमद कुटे के तौर पर हुई.

 जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव: कश्मीर में 64.5 और जम्मू क्षेत्र में 79.5 प्रतिशत मतदान

तीनों का अपहरण करने के कुछ ही घंटों बाद ज़िले के मीमांडर गाँव से आतंकियों द्वारा 2 अन्य युवाओं को अगवा किया गया, जिनकी शिनाख्त हकीब जावेद और इशफाक़ अहमद के तौर पर बताई ज़ा रही है.
अगवा किए गए 3 युवाओं में से 2 शाहिद और फारूक को रिहा कर दिया गया जबकि तीसरे का सिर काट कर हत्या कर दी गई. पुलिस ने बताया कि मारे गए युवा की शिनाख्त 19 साला हुजैफ अहमद के तौर पर हुई है जो मंजगाम का रहने वाला था. पुलिस सूत्रों के अनुसार हकीब और इशफाक़ अभी भी लापता हैं और उन्हे तलाशने के लिए सुरक्षाबलो द्वारा अभियान चलाया गया है.

जैश ए मोहम्मद का हाथ होने की आशंका
इस घटना के पीछे हिज़्बुल से ज़्यादा जैश-ए-मोहम्मद का हाथ लग रहा है. इन इलाकों में पिछले कुछ महीनो में जैश को काफी नुकसान उठाना पड़ा था. शुक्रवार को 18 साल के 11वी कक्षा के छात्र नदीम मंजूर को अगवा करने के बाद उसकी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसकी ज़िम्मेदारी हिज़्बुल ने थी. उसकी ओर से कहा गया था कि नदीम सुरक्षाबलों का मुखबिर था. वीडियो में आवाज हिज़बुल के चीफ़ रियाज़ नाइकु की बताई जा रही थी.  

इन घटनाओं से पूरे दक्षिणी कश्मीर में डर और खौफ का माहौल है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक़ “हमने इस सभी मामलों में कसे दर्ज किया है. पिछले दिनों जो इन इलाक़ों में आतंकियों को जो नुक़सान उठाना पड़ा है यह उसी की हताश है. मगर यह भी कहा की यह चिंता का विषय भी है कि आम लोगों निशाना बनाया जा रहा है.”

Trending news