राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार के बिहार दौरे पर जदयू का तंज, कांग्रेस ने दिया जवाब

मीरा कुमार के बिहार दौरे को लेकर जनता दल (युनाइटेड) ने तंज कसते हुए कहा है कि 'बिहार की बेटी' को बिहार आने में ही इतनी देर क्यों हो गई?

राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार के बिहार दौरे पर जदयू का तंज, कांग्रेस ने दिया जवाब
राजद-कांग्रेस मीरा कुमार के समर्थन में हैं, जबकि जदयू राजग उम्मीदवार कोविंद के पक्ष में. (फाइल फोटो)

पटना: राष्ट्रपति चुनाव के लिए विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार गुरुवार (6 जुलाई) शाम को बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर पटना पहुंचेंगी. वह इस दौरान राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन मांगेंगी. मीरा कुमार के बिहार दौरे को लेकर जनता दल (युनाइटेड) ने तंज कसते हुए कहा है कि 'बिहार की बेटी' को बिहार आने में ही इतनी देर क्यों हो गई?

मीरा कुमार शुक्रवार (6 जुलाई) को भोजपुर जिले में अपने पैतृक गांव चांदवा पहुंचेंगी. इस दौरान वे राजद-कांग्रेस की संयुक्त बैठक में शामिल होंगी. इस बैठक में राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के भी शामिल होने की संभावना है. कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान ने कहा, "मीरा कुमार राजद प्रमुख लालू प्रसाद से भी मिलेंगी, जिन्होंने मीरा को विपक्ष का उम्मीदवार घोषित होने के बाद उन्हें 'बिहार की बेटी' कहा था."

इधर, मीरा कुमार के बिहार प्रवास के कार्यकम पर जद (यू) प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा, "अगर मीरा 'बिहार की बेटी' हैं तो उन्हें पहले आना चाहिए था, इतने दिन बाद आ रही हैं." मीरा की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मुलाकात तो तब होगी, जब वे इसके लिए समय लेंगीं.

इस पर कांग्रेस के दिलीप चौधरी ने पलटवार करते हुए कहा, "मीरा कुमार बिहार की बेटी है, इसके लिए किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है. जहां तक बिहार पहले नहीं आने की बात है, यह कोई मुद्दा नहीं है. घर में तो लोग कभी भी आते हैं."

बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल युनाइटेड (जदयू), राजद और कांग्रेस महागठबंधन सरकार राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर बंटी हुई है. राजद और कांग्रेस जहां मीरा कुमार के समर्थन में है, वहीं बिहार के मुख्यमंत्री और जद (यू) अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के प्रति समर्थन जताया है.