JEE Advanced 2021 एग्जाम डेट घोषित, 3 अक्टूबर को आयोजित होगी परीक्षा

कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते JEE Advanced 2021 एग्जाम डेट को लेकर अनिश्चितता बनी हुई थी, लेकिन अब सरकार ने इसकी घोषणा कर दी है.

JEE Advanced 2021 एग्जाम डेट घोषित, 3 अक्टूबर को आयोजित होगी परीक्षा
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने सोमवार को घोषणा की कि जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) -एडवांस 3 अक्टूबर को आयोजित की जाएगा. इससे पहले, तीन जुलाई को होने वाले इस एग्जाम को Covid-19 स्थिति को देखते हुए स्थगित कर दिया गया था.

शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने ट्वीट किया, 'आईआईटी (IIT) में एडमिशन के लिए JEE (Advanced) 2021 एग्जाम 3 अक्टूबर, 2021 को होगा. परीक्षा सभी कोविड-प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आयोजित की जाएगी.' 

 

 

आईआईटी-खड़गपुर कर रहा परीक्षा आयोजित 

इस वर्ष, आईआईटी-खड़गपुर (Indian Institute of Technology Kharagpur) यह परीक्षा आयोजित कर रहा है. जेईई-एडवांस प्रतिष्ठित आईआईटी में एडमिशन के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा है जबकि जेईई-मेन्स (JEE-Mains) देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है.

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.