'पठानकोट-2 की फिराक में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, ISI-IM की मदद से रच रहा साजिश'
Advertisement

'पठानकोट-2 की फिराक में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, ISI-IM की मदद से रच रहा साजिश'

आतंकी संगठन एकजुट होकर भारत पर पठानकोट जैसे हमले की साजिश रच रहे हैं। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के स्लीपर सेल कुछ इलाकों में फिदाईन हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहे है। रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और इंडियन मुजाहिद्दीन के कुछ सदस्यों की भी मदद ली जा रही है।

फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)- PTI

नई दिल्ली: आतंकी संगठन एकजुट होकर भारत पर पठानकोट जैसे हमले की साजिश रच रहे हैं। अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के स्लीपर सेल कुछ इलाकों में फिदाईन हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहे है। रिपोर्ट के मुताबिक इसके लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई और इंडियन मुजाहिद्दीन के कुछ सदस्यों की भी मदद ली जा रही है।

अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर भारत में संभावित फिदाईन हमलों से संबंधित ये खुफिया रिपोर्ट सेना ने पंजाब सरकार को दी है। सेना से मिली इस रिपोर्ट के बाद सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक जैश-ए-मोहम्मद संगठन के कमांडर अवैस मोहम्मद को मलेशिया भेजा गया है जहां से उसे फर्जी पासपोर्ट के जरिए भारत में प्रवेश कराने की योजना बनाई जा रही है ताकि वो यहां अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे सके।

बताया जा रहा है कि अवैस पाकिस्तान के ओकरा का रहनेवाला है और उसे भारत में हमलों का जिम्मा सौंपा गया है।  अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक आतंकी संगठन जैश ने भारत पर हमले के लिए पाकिस्तान अधिकृत पंजाब और खैबर पख्तूनख्वां में तीन दफ्तर बनाए है। इसके अलावा जैश आतंकियों की भर्ती भी कर रहा है और उन्हें ट्रेनिंग कैंप के जरिए आतंकी प्रशिक्षण भी दे रहा है। बताया जा रहा है कि जैश इंडियन मुजाहिद्दीन और आईएसआई के जरिए स्लीपर सेल की मदद से हमले के लिए नई जगह की तलाश कर रहा है।

Trending news