झारखंड चुनाव: नामांकन रद्द होने के खिलाफ सुभाष यादव की याचिका पर SC में सुनवाई आज

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में कोडरमा से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रत्याशी सुभाष यादव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.

झारखंड चुनाव: नामांकन रद्द होने के खिलाफ सुभाष यादव की याचिका पर SC में सुनवाई आज

नई दिल्ली: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 में कोडरमा से राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रत्याशी सुभाष यादव की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा.चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ सुनवाई करेगी.सुभाष यादव ने अपने नामांकन को खारिज किये जाने के खिलाफ याचिका दायर की है.दरअसल, इससे पहले सुभाष यादव को झारखंड हाईकोर्ट से झटका लगा था. 

कोडरमा में नामांकन रद्द होने के मामले में सुनवाई करते हुए लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के प्रत्याशी सुभाष यादव की याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी. सुभाष यादव ने अपने नामांकन को खारिज किये जाने के फैसले को चुनौती दी थी.लालू प्रसाद यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले सुभाष यादव ने अब सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मतदाता सूची में अपना नाम जोड़ने की गुहार लगाई है. 

ये भी देखें:

सुभाष यादव कोडरमा से विधानसभा चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं. लेकिन, वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने के कारण उनका नामांकन रद्द हो गया है.आपको बता दें कि झारखंड में आरजेडी, झारखंड मुक्ति मोर्चा और जेएमएम का महागठबंधन है. तीनों पार्टी साथ चुनाव लड़ रही है. झारखंड में पांच चरणों में चुनाव संपन्न होगा और 23 दिसंबर को मतों की गिनती होगी.