Coronavirus पर महीनों बाद बड़ी खबर, झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोई मौत नहीं

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए राज्य सरकार ने 17 जून तक लॉकडाउन (Lockdown) जैसे प्रतिबंध लगाए हैं. अब राहत मिलती दिख रही है.  

Coronavirus पर महीनों बाद बड़ी खबर, झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोई मौत नहीं
फाइल फोटो साभार: PTI

रांची: कोरोना की दूसरी लहर के दौरान अच्छी खबर सामने आई है. बीते 2-3 महीनों में कई लोगों से अपनों को छीनने वाली महामारी काबू में आती दिख रही है. इसकी गवाही दे रहे हैं झारखंड के आंकड़े. झारखंड में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) से 1 भी मौत नहीं हुई है. हालांकि राज्य में कोरोना के 239 नए मामले सामने आए हैं. 

राजधानी में आए 27 मामले

239 नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 3,43,304 तक पहुंच गई है. पूर्वी सिंहभूमि जिले में सबसे अधिक 51 नए मामले दर्ज किए गए, इसके बाद रांची में 27 और हजारीबाग में 23 मामले दर्ज किए गए. राज्य में अब 3,966 एक्वि मामले हैं, जबकि कोरोना वायरस (Coronavirus) से मरने वालों की संख्या 5,082 पर फिलहाल थम गई है. 

इतने मरीज अब तक हुए हैं ठीक

राज्य सरकार की तरफ से जारी बुलेटिन में कहा गया है कि पिछले 24 घंटों में 493 सहित कुल 3,34,256 लोग अब तक इस बीमारी से उबर चुके हैं. राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों के ठीक होने की दर में भी सुधार हुआ है. मरीजों के स्वस्थ होने की दर 97.36 प्रतिशत हो गई है.

यह भी पढ़ें: बाबा का ढाबा वाले कांता प्रसाद ने अब इस शख्‍स से मांगी माफी, वीडियो हुआ वायरल

17 जून तक लागू हैं कड़े प्रतिबंध

राज्य में अब तक Covid​​-19 के लिए 90.6 लाख से अधिक सैंपल का टेस्ट किया गया. पिछले 24 घंटों में 43,653 लोगों का कोरोना टेस्ट (Corona Test) किया गया. बढ़ते मामलों से निपटने के लिए राज्य सरकार ने 17 जून तक लॉकडाउन (Lockdown) जैसे प्रतिबंध लगाए हैं.  

LIVE TV
 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.