सेना ने घुसपैठ की तीन कोशिशें कीं नाकाम, चार आतंकी ढेर
Advertisement

सेना ने घुसपैठ की तीन कोशिशें कीं नाकाम, चार आतंकी ढेर

सेना ने आज तड़के जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से घुसपैठ की तीन कोशिशें नाकाम कर दीं और चार आतंकवादियों को मार गिराया। सेना ने पांच और छह अक्तूबर की दरम्यानी रात को उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर में घुसपैठ के दो और रामपुर में एक प्रयास को नाकाम किया।

Photo Courtesy : ANI twitter

श्रीनगर : सेना ने आज तड़के जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की तरफ से घुसपैठ की तीन कोशिशें नाकाम कर दीं और चार आतंकवादियों को मार गिराया। सेना ने पांच और छह अक्तूबर की दरम्यानी रात को उत्तरी कश्मीर के नौगाम सेक्टर में घुसपैठ के दो और रामपुर में एक प्रयास को नाकाम किया।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि एक मुठभेड़ में सेना ने यहां से 112 किलोमीटर दूर नौगाम सेक्टर में घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के समूह को घेर लिया और अब तक चार आतंकवादी मारे गये हैं। अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में और आतंकवादियों की उपस्थिति की आशंका के बीच खोज अभियान जारी है। संभावित आतंकवादियों को अंधेरे का फायदा उठाकर भागने से रोकने के लिए क्षेत्र में रोशनी की गई है तथा तकनीकी निगरानी की जा रही है।

सेना ने आतंकवादियों पर गोलियां चलाकर रामपुर और नौगाम में घुसपैठ के दो प्रयासों को नाकाम किया और उन्हें पीओके में वापस जाने को मजबूर किया। सेना के गश्ती दल की गोलियों से मजबूर होकर आतंकवादियों को वापस लौटना पड़ा। अधिकारी ने कहा कि दोनों मौकों पर पाकिस्तानी सेना ने मदद पहुंचाने के लिए गोलियां चलाईं लेकिन आतंकवादियों को वापस लौटना पड़ा।

घुसपैठ के ये प्रयास ऐसे समय हुए हैं जब कल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने सुरक्षा मामलों की कैबिनेट बैठक को बताया था कि पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर करीब सौ आतंकवादियों को एकत्रित किया है ताकि उन्हें जम्मू कश्मीर में हमलों के लिए भारत भेजा जा सके।

Trending news