J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर आतंकी उस्मान समेत 3 ढेर

मारे गए आतंकवादियों में से दो विदेशी नागरिक थे और उनकी पहचान अबू राफिया उर्फ उस्मान और सैफुल्ला के रूप में हुई है.

J&K: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर आतंकी उस्मान समेत 3 ढेर
(फाइल फोटो)

बारामूला: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में सुरक्षाबलों को बड़ी काम हाथ लगी है. बारामूला जिले के सोपोर के रेब्बन इलाके में जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर आतंकी उस्मान समेत 3 को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. 

आईजीपी कश्मीर, विजय कुमार ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने  लश्कर से जुड़े 3 आतंकियों को मार गिराया है. उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए हैं. मारे गए आतंकवादियों में से दो विदेशी नागरिक थे और उनकी पहचान अबू राफिया उर्फ उस्मान और सैफुल्ला के रूप में हुई है. दोनों पाकिस्तान के नागरिक थे. 

अधिकारी ने बताया कि अबू राफिया उर्फ उस्मान वर्ष 2016 से घाटी में सक्रिय था. फिलहाल मारे गए तीसरे आतंकी पहचान नहीं हो पाई है. विजय कुमार ने इस बड़ी सफलता के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की टीमों को बधाई दी. 

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट, फिर हो सकता है पुलवामा जैसे आतंकवादी हमला

बता दें कि शनिवार शाम को सुरक्षाबलों ने सोपोर के रेब्बन इलाके में आतंकियों को घेर लिया था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रेब्बन में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की खबर सुरक्षाबलों को मिली थी, जिसके ऑपरेशन शुरू किया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि सोपोर पुलिस, 22 आरआर, और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने शनिवार शाम को सोपोर के रेब्बन इलाके में एक कॉर्डन-एंड-सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जम्मू-कशमीर को एक गुप्त सूचना मिली थी.

उन्होंने आगे कहा कि जैसे ही संयुक्त दल ने संदिग्ध स्थान को घेरा छुपे हुए आतंकवादियों ने तलाशी दल पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. इसके बाद संयुक्त टीम द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ शुरू हो गई.