जम्मू कश्मीर: पाकिस्तानी गोलाबारी के बाद रजौरी में LoC से सटे स्कूल बंद
Advertisement

जम्मू कश्मीर: पाकिस्तानी गोलाबारी के बाद रजौरी में LoC से सटे स्कूल बंद

जम्मू कश्मीर सरकार ने पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन करके नागरिक इलाकों पर गोलाबारी किये जाने के बाद गुरुवार (11 मई) को रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र के स्कूल बंद कर दिये। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई। स्कूल बंद करने का एक आदेश नौशेरा तहसील के एसडीएम की ओर से जारी किया गया है।

पाकिस्तानी गोलाबारी में क्षतिग्रस्त रजौरी के नौशेरा सेक्टर का एक स्कूल. (एएनआई फोटो)

जम्मू: जम्मू कश्मीर सरकार ने पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन करके नागरिक इलाकों पर गोलाबारी किये जाने के बाद गुरुवार (11 मई) को रजौरी जिले में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र के स्कूल बंद कर दिये। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलाबारी में एक महिला की मौत हो गई। स्कूल बंद करने का एक आदेश नौशेरा तहसील के एसडीएम की ओर से जारी किया गया है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलाबारी में एक महिला की मौत होने और उसके पति के घायल होने के बाद रजौरी जिले के नौशेरा तहसील में नियंत्रण रेखा के नजदीक सभी स्कूल आज ऐहतियाती उपाय के तौर पर बंद कर दिये गए।’ 

पाकिस्तानी सेना की ओर से संघषर्विराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा से लगे नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की गयी। बुधवार (10 मई) रात से गोलाबारी से नियंत्रण रेखा से लगे पांच गांव प्रभावित हुए हैं जिसमें शेरी मकेरी, नमकडाली और खंबा शामिल हैं।

कश्मीर के राजौरी में सेना की चौकियों पर पाकिस्तान की गोलेबारी, एक महिला की मौत

जम्मू-कश्मीर में राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से की गई गोलेबारी में गुरुवार (11 मई) को 35 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और उसका पति घायल हो गया. गोलीबारी नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में स्थित एक गांव में हुई जिससे अख्तर बी की मौत हो गई और उसका पति मोहम्मद हनीफ (40) घायल हो गया. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, ‘पाकिस्तानी सेना ने बुधवार (10 मई) रात 10 बजकर 40 मिनट से राजौरी जिले के नौशेरा इलाके में नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना की चौकियों पर छोटे एवं स्वचालित हथियारों से हमला करना शुरू किया.’ 

प्रवक्ता ने बताया कि उन्होंने (पाकिस्तान ने) 82 एमएम और 120 एमएम मोर्टार का इस्तेमाल कर अग्रिम चौकियों एवं असैन्य क्षेत्रों पर भी हमला किया. उन्होंने कहा, ‘भारतीय सेना मजबूती एवं प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई कर रही है.' अप्रैल माह में छह बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया था.

Trending news