कश्मीर के एक और युवक का कमाल, SSB की परीक्षा में हासिल किया चौथा स्‍थान, भारतीय सेना में अधिकारी बने
Advertisement

कश्मीर के एक और युवक का कमाल, SSB की परीक्षा में हासिल किया चौथा स्‍थान, भारतीय सेना में अधिकारी बने

कश्‍मीर के एक और युवक ने कामयाबी का परचम लहराया है। अनंतनाग जिले के रहने वाले इंजीनियरिंग ग्रेजुएट जुबैर अहमद ने सर्विसेज सलेक्शन बोर्ड (बोर्ड) की परीक्षा में चौथा स्‍थान प्राप्‍त कर भारतीय सेना में कमीशन अधिकारी बनने का मौका हासिल किया है। जुबैर की यह सफलता कश्मीरी अलगाववादियों को करारा जवाब है, जहां नौजवानों को पत्थरबाजी के लिए उकसाने को लेकर अलगाववादी नित नए हथकंडे अपनाते रहते हैं। जुबैर ने जो किया है उससे घाटी में हिंसा फैलाने वालों और उन्हें समर्थन देने वालों को करारा जवाब मिला है।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

अनंतनाग (जम्‍मू-कश्‍मीर) : कश्‍मीर के एक और युवक ने कामयाबी का परचम लहराया है। अनंतनाग जिले के रहने वाले इंजीनियरिंग ग्रेजुएट जुबैर अहमद ने सर्विसेज सलेक्शन बोर्ड (बोर्ड) की परीक्षा में चौथा स्‍थान प्राप्‍त कर भारतीय सेना में कमीशन अधिकारी बनने का मौका हासिल किया है। जुबैर की यह सफलता कश्मीरी अलगाववादियों को करारा जवाब है, जहां नौजवानों को पत्थरबाजी के लिए उकसाने को लेकर अलगाववादी नित नए हथकंडे अपनाते रहते हैं। जुबैर ने जो किया है उससे घाटी में हिंसा फैलाने वालों और उन्हें समर्थन देने वालों को करारा जवाब मिला है।

जानकारी के अनुसार, जुबैर अहमद एसएसबी की परीक्षा में चौथे स्‍थान पर आए हैं और वे भारतीय सेना में अधिकारी बन गए हैं। जुबैर का कहना है कि इसके लिए उन्होंने बेहद कड़ी मेहनत की और उनके परिवार ने उसमें पूरा साथ दिया है। नतीजा आने के बाद उनका परिवार बेहद खुश है। चेन्नई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी में ट्रेनिंग के बाद जुबैर सेना में लेफ्टिनेंट बन जाएंगे। जुबैर का कहना है कि शिक्षा के ज़रिए ही बदलाव लाया जा सकता है।

गौर हो कि हाल में जम्मू-कश्मीर के उधमपुर के नबील ने यूपीएसई की ओर से आयोजित बीएसएफ की असिस्टेंट कमांडेंट (वर्क्स) में पहला स्थान पाकर राज्य का नाम रोशन किया।

Trending news