VIDEO: गिड़गिड़ाती मां के आंसू देखकर भी नहीं पसीजा आतंकी बेटे का दिल
Advertisement

VIDEO: गिड़गिड़ाती मां के आंसू देखकर भी नहीं पसीजा आतंकी बेटे का दिल

बेटे के आतंकी बनने की खबर सुनने के साथ गुलाम नवी सहित पूरे परिवार का हाल-बेहाल हो गया. घर का माहौल कुछ ऐसा हो गया, जैसे कोई गमी हुई हो.

आतंकी बने खुर्शीद को आज सुबह सोपोर में मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया है.

नई दिल्‍ली: आतंक के रास्‍ते पर निकल पड़े नौजवानों का दिल पूरी तरह से पत्‍थर हो चुका है. अब पत्‍थर हो चुका दिल न ही अब अपनी बहनों की फरियाद सुनता है और न ही बीमार मां के आंसुओं का दर्द महसूस करता है. कुछ ऐसी ही कहानी 48 घंटे पहले आतंकी बने खुर्शीद अहमद मलिक की है. अपनी बहन की फरियाद और बीमार मां के आंसुओं की बेकद्री करने वाले इस खुर्शीद को आज ही सुरक्षाबलों ने उसके सही अंजाम तक पहुंचा दिया है. अपनी बीमार मां को बदहाली में छोड़ आतंक का हाथ थामने वाले खुर्शीद अहमद मलिक को भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की संयुक्‍त टीम ने सोपोर में हुई आज सुबह हुई मुठभेड़ में मार गिराया है. 

  1. मां चाहती थी बेटा बने KAS, बेटा बन गया आतंकी
  2. बेटे के आतंकी बनने की बात सुन मां हुई बेहाल
  3. मां ने दवाइयां दिखा आतंकियों से लगाई गुहार

मां चाहती थी बेटा बने KAS, बेटा बन गया आतंकी
कुछ दिनों पहले तक खुर्शीद अहमद इंजीनियरिंग का छात्र था, लेकिन खुर्शीद की मां उसे प्रशासनिक  सेवा में भेजना चाहती थी. मंगलवार को खुर्शीद अपनी मां से यही कहकर निकला था कि वह कश्‍मीर प्रशासनिक सेवा का फार्म खरीदने जा रहा है. खुर्शीद के घर से जाने के कुछ घंटे बाद ही सोशल मीडिया में उसकी तस्‍वीर तेजी से वायरल होने लगी. यह तस्‍वीर में खुर्शीद को नए आतंकी काडर के रूप में भर्ती किए जाने की बात कही गई थी. कुछ ही देर में यह वीडिया खुर्शीद के घर तक भी पहुंच गया. पहले तो खुर्शीद के पति गुलाम नबी को इस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्‍ट पर भरोसा नहीं हुआ, लेकिन जब पुलिस का कॉल घर पहुंच गया तो उन्‍हें यह बात मानने के लिए मजबूर होना पड़ा.

यह भी पढ़ें: सोपोर में फिर शुरू हुई सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, ढेर हुआ तीसरा आतंकी

बेटे के आतंकी बनने की बात सुन मां हुई बेहाल 
बेटे के आतंकी बनने की खबर सुनने के साथ गुलाम नवी सहित पूरे परिवार का हाल-बेहाल हो गया. घर का माहौल कुछ ऐसा हो गया, जैसे कोई गमी हुई हो. हर जानने वाला शख्‍स तसल्‍ली देने के लिए घर आने लगा. वहीं, बेटे के आतंकी बनने की खबर सुनने के बाद बीमार मां पूरी तरह से टूट चुकी थी. जैसे ही यह खबर खुर्शीद की बहन तक पहुंची, वह भी भागी-भागी घर आ गई. अब परिवार के सभी सदस्‍य एक ही गुहार लगा रहे थे कि वह अपने बेटे को आतंक के रास्‍ते से निकाल कर वापस कैसे लाएं. किसी ने वीडियो बनाने की सलाह दी. यह सलाह सभी को सही लगी. जिसके बाद खुर्शीद की मां और बहन ने अपना वीडियो रिकार्ड कर सोशल मीडिया में डाल दिया. 

मां ने दवाइयां दिखा आतंकियों से लगाई गुहार 
कश्‍मीरी भाषा में बनाए गए इस वीडियो में खुर्शीद की मां और बहन लगातार यही गुहार लगाती रही कि वह घर वापस आ जाए. खुर्शीद की मां ने बेटे को आतंक के रास्‍ते पर ले जाने वाले उन आतंकियों के सामने भी गिड़गिड़ाती रही. वह लगातार यही कह रही थीं कि हम गुजारिश करते हैं आप सभी से कि मेहरबानी करके उसको (खुर्शीद) को हमे वापस कर दें. अपनी बीमारी का हवाला देने के बाद खुर्शीद की मां वीडिया में अपनी दवाइयां दिखाती नजर आती हैं, जिससे आतंकियों को उनकी बीमारी का अहसास हो जाए. लेकिन इस वीडियों को देखने के बाद आतंकी बने बेटे पर बिल्‍कुल असर नहीं पड़ा. वह अपने मां और बहन के आंसुओं को नजरअंदाज कर आतंकी मंसूबों को पूरा करने के लिए सोपोर पहुंच गया. इससे पहले वह अपने मंसूबों में सफल होता, इससे पहले इस आतंकी को सुरक्षाबलों ने उसके सही अंजाम तक पहुंचा दिया.

ये भी देखे

Trending news