राज्यपाल के इस फैसले पर महबूबा आगबबूला, कहा- J&K के विशेष दर्जे के खिलाफ हो रहा हमला
Advertisement

राज्यपाल के इस फैसले पर महबूबा आगबबूला, कहा- J&K के विशेष दर्जे के खिलाफ हो रहा हमला

मेहबूबा मुफ्ती ने राज्यपाल के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह राज्य की विशेष स्थिति के मूल चरित्र के साथ छेड़छाड़ की कोशिश है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में राज्यपाल शासन स्थाई बंदोबस्त नहीं है.

श्रीनगर: पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर बैंक को सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक बनाने के फैसले की आलोचना करते हुए कहा कि यह राज्य की विशेष स्थिति के मूल चरित्र के साथ छेड़छाड़ की कोशिश है. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष मुफ्ती ने राज्यपाल एसपी मलिक की अध्यक्षता वाली प्रशासनिक परिषद् की ओर से लिए गए फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की.उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे के खिलाफ "कई मोर्चों से हमले" किए जा रहे हैं और प्रशासन राज्य के संस्थानों की स्वायत्तता को "छीन रहा है".

मुफ्ती ने एक बयान में कहा, ‘‘ जम्मू कश्मीर बैंक एक योजना का हिस्सा है और यही कारण है कि ऐसे हस्तक्षेपों को रोकने के लिए पीडीपी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस सरकार गठन के लिए एक साथ आई थी.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ राज्यपाल का प्रशासन ऐसे फैसले ले रहा है जो राज्य की विशेष स्थिति के मूल चरित्र के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश लगती है.’’

राज्यपाल शासन स्थाई बंदोबस्त नहीं
पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में राज्यपाल शासन स्थाई बंदोबस्त नहीं है. प्रशासन राज्य की रोजमर्रा के कामकाज पर तवज्जो दे और ऐसे फैसले लेने से बचें जिसके दूरगामी परिणाम हों. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पार्टी की ओर से सरकार बनाने की कोशिश को राज्यपाल ने अलोकतांत्रिक तरीके से नाकाम कर दिया है. उन्होंने राज्यपाल से अपने फैसले की समीक्षा करने और जल्द से जल्द इसे वापस लेने की अपील की.

जम्मू कश्मीर बैंक बनेगी पीएसयू
गौरतलब है कि राज्यपाल एसपी मलिक नीत प्रशासनिक परिषद् की गुरुवार शाम को हुई बैठक में जम्मू कश्मीर बैंक लिमिटेड को सरकारी कंपनी (पीएसयू) बनाने का फैसला किया गया.

(इनपुट-भाषा)

Trending news