जम्मू कश्मीर के राज्यपाल बोले, 'तबादले का डर तो है, यह किसी के हाथ में नहीं'
Advertisement

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल बोले, 'तबादले का डर तो है, यह किसी के हाथ में नहीं'

राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा, 'यह (तबादला) किसी के हाथ में नहीं है...मुझे हटाया नहीं जाएगा लेकिन तबादले की आशंका है.’

कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री गिरधारी लाल डोगरा को उनकी 31 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को आयोजित एक समारोह में राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने तबादले की आशंका जताई.  (फाइल फोटो)

जम्मू: जम्मू कश्मीर विधानसभा भंग करने को लेकर अपनी टिप्पणी पर विवाद के बीच राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि तबादले की आशंका बनी हुई है क्योंकि यह किसी के हाथ में नहीं है. कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री गिरधारी लाल डोगरा को उनकी 31 वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देने के लिए मंगलवार को आयोजित एक समारोह में उन्होंने तबादले की आशंका जताई. 

मलिक ने कहा,‘गिरधारी लाल जी ने अपना जीवन गरीबों के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया. जब तक मैं यहां हूं, मैं यहां हूं. मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देने जरूर आऊंगा...यह (तबादला) किसी के हाथ में नहीं है...मुझे हटाया नहीं जाएगा लेकिन तबादले की आशंका है.’ तबादले को लेकर राज्यपाल की इस टिप्पणी से श्रोतागणों में हलचल मच गई. 

'राजनीति में बुखार या जख्म मायने नहीं रखता'
मलिक ने कहा कि वह मध्यप्रदेश में थे और पिछले दो दिनों से बुखार से पीड़ित थे. उन्होंने कहा,‘राजनीति में बुखार या जख्म मायने नहीं रखता और दिवंगत नेता के कद को देखते हुए इस समारोह का हिस्सा बनने के लिए मैं यहां वापस आया क्योंकि वह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण थे.’

राज्यपाल के बयान पर मच गया था हंगामा
इससे राज्यपाल सत्यपाल मलिक के एक बयान पर हंगामा मच गया था. सत्यपाल मलिक ने शनिवार को एक अन्य कार्यक्रम में कहा था कि अगर उन्होंने अपने हाल के फैसले के लिए दिल्ली से पूछा होता तो उन्हें सज्जाद लोन के नेतृत्व वाली सरकार बनवानी पड़ती और इतिहास में उन्हें एक ‘बेईमान आदमी’ के रूप में याद किया जाता.

ग्वालियर के आईटीएम विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम में मलिक ने कहा,‘दिल्ली की तरफ देखता तो मुझे लोन की सरकार बनवानी पड़ती और मैं इतिहास में एक बेईमान इंसान के तौर पर जाना जाता.’

मलिक की टिप्पणी पर केंद्र या भाजपा की तरफ से तो कोई बयान नहीं आया लेकिन दिल्ली के इशारे पर नहीं चलने के लिए पीडीपी और नेशनल कांफ्रेंस ने उनके बयान की सराहना की .

Trending news