कांग्रेस और NC के नेताओं ने लगाए 'भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद' के नारे, VIDEO
Advertisement

कांग्रेस और NC के नेताओं ने लगाए 'भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद' के नारे, VIDEO

अनंतनाग लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तिथि आगे बढ़ा दिए जाने का विरोध करते हुए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं ने मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन किया. दोनों दलों के नेताओं ने 'भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद' के नारे लगाए और हंगामा किया.

कांग्रेस और एनसी नेताओं ने उपचुनाव टाले जाने का विरोध किया. फोटो-एएनआई

श्रीनगर : अनंतनाग लोकसभा सीट पर उपचुनाव की तिथि आगे बढ़ा दिए जाने का विरोध करते हुए कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के नेताओं ने मंगलवार को विरोध-प्रदर्शन किया. दोनों दलों के नेताओं ने 'भारतीय लोकतंत्र मुर्दाबाद' के नारे लगाए और हंगामा किया.

गौरतलब है कि श्रीनगर संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में कम मतदाताओं की भागीदारी और हिंसा को देखते हुए अनंतनाग लोकसभा सीट पर उप-चुनाव 25 मई तक के लिए टाल दिया गया है. 

नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘कश्मीर की घटनाओं, खासकर चुनावों के दौरान हुई घटनाओं की जांच कराई जानी चाहिए. इनकी न्यायिक जांच कराई जानी चाहिए और इसके जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई की जानी चाहिए.’ एनसी नेता ने दावा किया कि अनंतनाग लोकसभा उप-चुनाव टालने की मांग कर पीडीपी ने अपनी हार मान ली है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अपना पद छोड़ देना चाहिए क्योंकि वह सभी मोर्चों पर ‘बुरी तरह’नाकाम रही हैं

अलगाववादियों ने हड़ताल का आह्वान वापस लिया

अलगाववादियों ने बुधवार की अपनी प्रस्तावित हड़ताल का आह्वान वापस ले लिया. चुनाव आयोग द्वारा कल अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव 25 मई के लिए स्थगित करने के बाद अलगाववादियों ने यह कदम उठाया.

अलगाववादी नेताओं ने एक बयान में कहा, ‘हमने कल की हड़ताल का आह्वान वापस ले लिया है क्योंकि तथाकथित चुनाव स्थगित कर दिया गया है.’ रविवार को श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में हिंसा के दौरान सुरक्षाबलों की गोलीबारी में आठ लोगों के मारे जाने के बाद चुनाव आयोग ने अनंतनाग उपचुनाव 25 मई के लिए स्थगित करने का फैसला किया है.

Trending news