J&K पुलिस ने BSF जवानों पर गोली चलाने वाले 5 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, 4 वाहन जब्त
Advertisement

J&K पुलिस ने BSF जवानों पर गोली चलाने वाले 5 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, 4 वाहन जब्त

श्रीनगर के पंडच में 20 मई को हुए आतंकी हमले की गुत्थी सुलझाते हुए जम्मू और कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों की सहायता करने वाले जम्मू और कश्मीर (ISJK) के पांच इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. 

फ़ाइल फोटो

श्रीनगर: श्रीनगर के पंडच में 20 मई को हुए आतंकी हमले की गुत्थी सुलझाते हुए जम्मू और कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों की सहायता करने वाले जम्मू और कश्मीर (ISJK) के पांच इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों को गिरफ्तार किया और चार वाहनों को जब्त कर लिया.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

सौरा पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 और 395, शस्त्र अधिनियम की धारा 16, 18, 19, 23 की धारा 7/25, 7/27 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई.  आतंकियों ने परिवहन, रसद, योजना और हमले को अंजाम देने में मदद की थी. 

श्रीनगर के बाहरी इलाके पंडच में 20 मई 2020 को सुरक्षाबलों पर घात लगाकर किए गए इस हमले में बीएसएफ की 37 बटालियन के दो जवान शहीद हो गए थे. यही नहीं आतंकवादी उनके हथियार भी छीनकर भाग निकले थे.

पुलिस के अनुसार, इस हमले को जम्मू और कश्मीर (ISJK) ने अंजाम दिया था और इसमें गिरफ्तार किए गए बिलाल अहमद गनई, जिबरान रियाज, मुजिब शफ गनई, शाहिद रसूल ने उनकी मदद की थी.

हमले में इस्तेमाल किए गए चारों वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है, जिनमें दो निजी एम्बुलेंस व दो दोपहिया वाहन शामिल थे. ये दोनों एम्बुलेंस स्किम्स अस्पताल के साथ जुड़ी हुई थी.

हमले में शामिल आतंकवादियों को सबसे पहले एम्बुलेंस नंबर जेके01एडी-0915 पर बिजबेहाड़ा से पंडच पहुंचाई गई. बीएसएफ जवानों पर हमला करने के बाद जवानों के हथियार लूटकर भागने में गिरफ्तार किए गए युवाओं में से ही दो यवुकों ने उनकी मदद की थी.

वे मोटर साइकिल और स्कूटी पर आतंकियों को बैठाकर मुठभेड़ स्थल से फरार हुए थे. यही नहीं आतंकवादियों को श्रीनगर से फिर बिजबेहाड़ा पहुंचाने के लिए दूसरी निजी एम्बुलेंस का इस्तेमाल किया गया.      

Trending news