close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

J&K: अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को श्रीनगर से अंतिम विदाई

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारियों के अतिरिक्‍त भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अधिकारियों ने शहीद जवानों के बलिदान को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं. 

J&K: अनंतनाग आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को श्रीनगर से अंतिम विदाई
बुधवार शाम अनंतनाग के पीके चौक में हुआ आत्‍मघाती आतंकी हमले में सीआरपीएफ के पांच जवानों ने देश के लिए अपना सर्वोच्‍च बलिदान दिया था.

नई दिल्‍ली: जम्‍मू और कश्‍मीर के अनंतनाग में हुए आत्‍मघाती आतंकी हमले में देश के लिए सर्वोच्‍च बलिदान देने वाले सीआरपीएफ के पांच शहीद जवानों को श्रीनगर में अंतिम विदाई दी जा रही है. आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्‍मान के साथ श्रीनगर स्थिति सीआरपीएफ के रीजनल ट्रेनिंग सेंटर लाया गया है. जहां सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारियों के अतिरिक्‍त भारतीय सेना और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के अधिकारियों ने शहीद जवानों के बलिदान को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.  

उल्‍लेखनीय है कि बुधवार शाम करीब 4:55 बजे बाइक पर सवार दो नकाबपोश आतंकियों ने अनंतनाग के पीके चौक पर कानून-व्‍यवस्‍था कायम करने के लिए तैनात किए गए सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन के जवानों पर पहले ग्रेनेड से हमला किया था, फिर उन पर एके-47 राइफल से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं थीं. इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के आठ जवानों सहित अनंतनाग सदर पुलिस स्‍टेशन के एसएचओ और एक स्‍थानीय महिला हताहत हुई थीं. जिन्‍हें इलाज के लिए स्‍थानीय अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. 

सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, इलाज के दौरान सीआरपीएफ के पांच जवानों की शहादत हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल अन्‍य तीन जवानों को इलाज के लिए भारतीय सेना के 92 बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां इन जवानों की हालत अभी गंभीर बनी हुई है. उन्‍होंने बताया कि अनंतनाग में हुए आत्‍मघाती आतंकी हमले में शहादत देने वालों में असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर रमेश कुमार, असिस्‍टेंट सब इंस्‍पेक्‍टर एन शर्मा, कांस्‍टेबल सतेंद्र कुमार, महेश कुमार कुशवाहा और संदीप यादव का नाम शामिल है. 

उन्‍होंने बताया कि एएसआई रमेश कुमार- झज्‍जर (हरियाणा), एएसआई एन शर्मा- नलबारी (असम), कांस्‍टेबल सतेंद्र कुमार- मुजफ्फर नगर (उत्‍तर प्रदेश), कांस्‍टेबल महेश कुमार कुश्‍वाहा- गाजीपुर (उत्‍तर प्रदेश) और कांस्‍टेबल संदीप यादव- देवास (मध्‍य प्रदेश) के मूल निवासी हैं. वर्तमान समय में इस सभी शहीदों की तैनाती अनंतनाग में सीआरपीएफ की 116वीं बटालियन में थी. उन्‍होंने बताया कि जिन जवानों का इलाज भारतीय सेना के 92 बेस हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, उसमें हेडकांस्‍टेबल राजेंद्र इंगले, प्रेमचंद्र कौशिक और केदारनाथ ओझा शामिल हैं. 

आतंकी हमले को अंजाम देने वाले दोनों आतंकी हुए ढेर 
सीआरपीएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि अनंतनाग के केपी चौक पर आत्‍मघाती हमले को अंजाम देने वाले आतंकियों को सीआरपीएफ, राष्‍ट्रीय राइफल्‍स और जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के स्‍पेशल ऑपरेशन स्‍क्‍वायड ने मार गिराया है. दोनों आतंकियों के शवों को सुरक्षाबल ने बरामद कर उनके हथियार अपने कब्‍जे में ले लिए हैं. उन्‍होंने बताया कि इस आत्‍मघाती हमले की जिम्‍मेदारी अल-उमर मुजाहिदीन नामक आतंकी संगठन ने ली है. उन्‍होंने बताया कि आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का अभियान लगातार जारी रहेगा.