JNU ने जारी किया फिर नया सर्कुलर, अब इस तारीख तक छात्र करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

जेएनयू के रजिस्ट्रार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय को बताया है कि अभी तक लगभग 5000 छात्र शीतकालीन सत्र के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं.

JNU ने जारी किया फिर नया सर्कुलर, अब इस तारीख तक छात्र करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
सर्वर रूम में तोड़फोड़ करने के बाद से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का सर्वर बंद हो गया था.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University)  ने विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन की समय-सीमा एक बार फिर बढ़ा दी है. गुरुवार को रजिस्ट्रेशन के अंतिम तारीख आगे बढ़ाए जाने की सूचना जेएनयू के रजिस्ट्रार मनोज कुमार ने दी. जेएनयू प्रशासन के मुताबिक, 17 जनवरी तक पंजीकरण करवाने वाले छात्रों से कोई लेट फी नहीं ली जाएगी. हालांकि इस अंतिम तारीख के बाद जेएनयू ने लेट फी का प्रावधान रखा है. जेएनयू की तरफ से जारी सर्कुलर में कहा गया है कि बिना किसी लेट फीस के अब 17 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है.

17 जनवरी के बाद लेट फीस के साथ 9 फरवरी तक छात्र रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. यह तीसरा अवसर है, जब जेएनयू प्रशासन ने पंजीकरण की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाया है. इससे पहले रजिस्ट्रेशन 12 जनवरी तक के लिए बढ़ाई गई थी. 12 जनवरी के बाद इसे 15 जनवरी और फिर अब 17 जनवरी कर दिया गया है.

यह भी देखें:-

जेएनयू के रजिस्ट्रार ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय को बताया है कि अभी तक लगभग 5000 छात्र शीतकालीन सत्र के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. फीस वृद्धि वह हॉस्टल रुल में बदलाव के खिलाफ पिछले करीब 80 दिन से जेएनयू छात्र संघ हड़ताल पर है. छात्र संघ से जुड़े कई छात्र नेताओं पर विश्वविद्यालय के सर्वर रूम में खलल डालने का आरोप है. जेएनयू प्रशासन ने वाईफाई व सर्वर रूम को दुरुस्त करने के बाद शीतकालीन सत्र का पंजीकरण शुरू कर दिया था.

दरअसल, सर्वर रूम में तोड़फोड़ करने के बाद से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन का सर्वर बंद हो गया था. जिसके कारण छात्र विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्टर नहीं कर पाए थे. जेएनयू प्रशासन ने बढ़ाई गई डेट की सूचना सूचना मानव संसाधन विकास मंत्रालय को भी भेजी दी है साथ ही छात्रों से भी अपील की गई है कि वे विंटर सेमेस्टर के लिए अपना पंजीकरण करवाएं.