JNU विवाद का नया वीडियो आया सामने, रामनवमी का झंडा खींचते दिखे लेफ्ट विंग के छात्र
Advertisement

JNU विवाद का नया वीडियो आया सामने, रामनवमी का झंडा खींचते दिखे लेफ्ट विंग के छात्र

JNU Controversy Latest Update: जेएनयू में रामनवमी के मौके पर हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच जेएनयू विवाद का एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में लेफ्ट विंग के छात्र रामनवमी का झंडा खींचते हुए नजर आ रहे हैं.

लेफ्ट छात्रों ने खींचा रामनवमी का झंडा.

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में हुए विवाद का एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें लेफ्ट विंग (Left Wing) के छात्र रामनवमी का झंडा (Ram Navami Flag) खींचते हुए दिख रहे हैं. एबीवीपी (ABVP) ने दावा किया है कि ये वीडियो जेएनयू के अंदर का है. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने जेएनयू में हुई मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले की जांच की जा रही है.

  1. ABVP और लेफ्ट छात्रों में हुई झड़प
  2. लेफ्ट छात्रों पर पूजा रोकने का आरोप
  3. दिल्ली पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

रामनवमी पर JNU में क्या हुआ?

बता दें कि रविवार को जेएनयू में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और वामपंथी संगठनों के बीच झड़प हुई. जहां एक तरफ ABVP ने लेफ्ट विंग के छात्रों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने रामनवमी की पूजा रोकने की कोशिश की तो वहीं दूसरी तरफ AISA ने दावा किया है कि मीट को लेकर कावेरी हॉस्टल के सचिव के साथ मारपीट की गई.

JNU में विवाद कैसे शुरू हुआ?

JNU में रविवार को हुए मीट विवाद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रेस कॉन्फ्रेस की और बताया कि पूरा घटनाक्रम कैसे हुआ. ABVP के मुताबिक, कावेरी हॉस्टल के छात्रों ने रामनवमी पर पूजा रखी थी. लेफ्ट के लोगों ने इसका विरोध किया. वार्डन के नाम से फर्जी नोटिस लगाए कि पूजा नहीं होगी. वे सुबह से ही माहौल खराब करने लगे, जिसकी वजह से 3 बजे की बजाय 5 बजे पूजा शुरू हो सकी. बाहर पूजा, अंदर इफ्तार साथ चल रहा था कोई दिक्कत नहीं आई लेकिन लेफ्ट को ये पचा नहीं.

वेज-नॉनवेज वाली बात कहां से आई?

इसके बाद पूजा खत्म होते ही बाहर निकल रहे छात्रों को मारना-पीटना शुरू कर दिया गया. फिर लेफ्ट छात्र अपने बचाव में मेस में वेज-नॉनवेज वाली बात लाए. कावेरी के अलावा और 18 हॉस्टल में नॉनवेज बना, मतलब ABVP को कहीं कोई समस्या नहीं थी. सबको लहूलुहान करने के बाद मीडिया को बुलाया गया और फिर पीस मार्च शुरू हुआ. ABVP के मुताबिक, लेफ्ट कभी नहीं चाहता कि JNU में हिंदू त्योहार मनाए जाएं. नवरात्रि और होली मनाने पर भी मारपीट की जा चुकी है. ABVP मजबूत हो रही है जो पचा नहीं पा रहे हैं. बस इतनी सी बात है.

पत्थर फेंकते नजर आए SFI अध्यक्ष!

जान लें कि जेएनयू का एक और वीडियो ABVP की तरफ से जारी किया गया है, जिसमें वामपंथी संगठन SFI के अध्यक्ष हरेंद्र शेषमा कथित रूप से पत्थर फेंकते हुए दिख रहे हैं. वीडियो में हरेंद्र शेषमा ऑरेंज कलर की शर्ट में दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रामनवमी पर कई शहरों में हंगामे के बाद खरगोन में लगा कर्फ्यू- जानें 10 बड़ी बातें

AISA ने छिपाए अपने अध्यक्ष के हस्ताक्षर!

इसके अलावा ABVP ने आरोप लगाया है कि मेस कमेटी के नाम पर जो पत्र जारी किया गया है वो AISA के अध्यक्ष पंकज ने लिखा है. ABVP ने AISA पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने पत्र जारी करते वक्त अपने अध्यक्ष पंकज के हस्ताक्षर को छिपाया. पत्र में चौथे नंबर पर पंकज ने हस्ताक्षर किए थे.

ABVP ने किया ये दावा

ABVP के राष्ट्रीय मीडिया कॉर्डिनेटर सिद्धार्थ यादव ने ट्वीट किया कि अपने प्रोपेगेंडा को फैलाने के लिए AISA ने एक फर्जी पत्र जारी किया. जो पत्र JNU AISA के अध्यक्ष ने लिखा लेकिन उसके हॉस्टल कमेटी के होने का दावा किया जा रहा है. अगर कुछ भी गलत नहीं था, तो अपने अध्यक्ष का नाम क्यों छिपाया? रामनवमी पूजन के प्रति असहिष्णुता के कारण वामपंथियों ने प्लानिंग करके ये काम किया.

बताते चलें कि AISA ने कावेरी हॉस्टल मेस कमेटी के नाम से एक पत्र जारी किया था, जिसमें कहा गया कि चिकन लेकर आए कर्मी के साथ मारपीट की गई.

Trending news