संसद में गूंजेगा JNU फीस बढ़ोतरी का मुद्दा, विपक्ष चाहता है चर्चा

फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू स्टूडेंट्स लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. 

संसद में गूंजेगा JNU फीस बढ़ोतरी का मुद्दा, विपक्ष चाहता है चर्चा
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: संसद (Parliament) के दोनों सदनों में मंगलवार को जेएनयू (JNU) का मुद्दा गूंजेगा. विपक्ष इस मसले पर चर्चा चाहता है. राज्यसभा में सीपीआई (CPI) सांसद बिनॉय बिसवान ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया है. 

वहीं लोकसभा में आरएसपी, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML), तृणमूल कांग्रेस (tmc), ने जेएनयू मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव दिया है. बता दें फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जेएनयू स्टूडेंट्स लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं. 

सोमवार को जेएनयू स्टूडेंट्स ने फीस बढ़ाने के विरोध में संसद तक पैदल मार्च किया. पुलिस ने इसके पहले संसद भवन की तरफ जुलूस के रूप में बढ़ रहे छात्रों को रोकने के लिए सफदरजंग मकबरे के पास बैरिकेड्स लगा दिए. 

वहीं छात्र अपने विरोध प्रदर्शन को जारी रखने के लिए सफदरजंग मकबरे के पास जमा हुए. उन्होंने शुल्क वृद्धि वापस लेने की मांग करते हुए नारेबाजी की.

देर शाम केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री का आश्वासन मिलने के बाद छात्रों ने धरना खत्म कर दिया. सूत्रों ने बताया कि धरना शाम 7.30 से 8 बजे के बीच खत्म हो गया। इसके बाद छात्रों का प्रतिनिधिमंडल मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' से मिला। मंत्री ने फीस बढ़ोतरी वापस लेने का आश्वासन दिया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.