JNU देशद्रोह मामला: उमर खालिद और अनिर्बान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत
Advertisement

JNU देशद्रोह मामला: उमर खालिद और अनिर्बान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने देशद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के दो छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गौर हो कि सोमवार को कोर्ट ने उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य से हिरासत में एक और दिन पूछताछ की अनुमति दी थी।

JNU देशद्रोह मामला: उमर खालिद और अनिर्बान को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने देशद्रोह के एक मामले में गिरफ्तार जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के दो छात्रों उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य को मंगलवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। गौर हो कि सोमवार को कोर्ट ने उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य से हिरासत में एक और दिन पूछताछ की अनुमति दी थी।

 

इन दोनों पर आरोप है कि उन्होंने नौ फरवरी को जेएनयू में एक विवादित कार्यक्रम आयोजित किया था जिसमें कहा जाता है कि भारत विरोधी नारे लगाए गए थे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस की आतंक निरोधक इकाई विशेष सेल को दोनों आरोपियों से पूछताछ के लिए थोड़े समय की जरूरत है। पुलिस ने कोर्ट से कहा था कि बड़ी साजिश का पता लगाने के लिए इस मामले में आगे की जांच के लिए इन दोनों की जरूरत है। इसके बाद अदालत ने उनकी पुलिस हिरासत बढ़ा दी।

 

यह मामला विशेष सेल को सौंपा गया है। उमर और अनिर्बान को इससे पहले 24 फरवरी को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया था । उन्होंने पुलिस के सामने सरेंडर किया था ।

Trending news