JNU के वीसी ने कहा, 'हॉस्टल में कुछ अवैध छात्र रह रहे हैं, उनका यूनिवर्सिटी से कोई लेना-देना नहीं'
Advertisement

JNU के वीसी ने कहा, 'हॉस्टल में कुछ अवैध छात्र रह रहे हैं, उनका यूनिवर्सिटी से कोई लेना-देना नहीं'

वीसी ने कहा, 'पिछले कई दिनों से, हमने कैंपस में सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयास में सुरक्षा बढ़ा दी है, ताकि निर्दोष छात्रों को चोट न पहुंचे.' 

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के वीसी (VC) एम. जगदीश कुमार

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के वीसी (VC) एम. जगदीश कुमार ने कहा कि कुछ एक्टिविस्ट छात्रों (students) द्वारा इस हद तक आतंक फैलाया गया है कि कई स्टूडेंट्स को हॉस्टल छोड़ना पड़ा. वीसी ने कहा, 'पिछले कई दिनों से, हमने कैंपस में सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयास में सुरक्षा बढ़ा दी है, ताकि निर्दोष छात्रों को चोट न पहुंचे. 

जगदीश कुमार ने कहा, 'यह एक समस्या है कि कई अवैध छात्र हॉस्टल में रह रहे हैं, वे बाहरी व्यक्ति हो सकते हैं, वे शायद किसी संभावित हिंसा में भाग ले रहे हैं क्योंकि उनका विश्वविद्यालय से कोई लेना-देना नहीं है.'

बता दें जेएनयू प्रशासन ने परिसर में पांच जनवरी को हुई हिंसा की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है. यह कदम जेएनयूएसयू नेताओं के उन आरोपों के बाद उठाया गया है, जिसमें कहा जा रहा था कि जेएनयू प्रशासन दक्षिणपंथी छात्र संगठनों खासकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का पक्ष ले रहा है.

गौरतलब है कि जेएनयू परिसर में साबरमती हॉस्टल पर पांच जनवरी को नकाबपोश बदमाशों के समूह ने कुछ छात्रों और प्रोफेसरों पर हमला कर दिया था. इसके बाद से ही जेएनयू में तनाव बना हुआ है. वामपंथी समर्थक छात्र और दक्षिणपंथी एबीवीपी हिंसा के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं.

 

Trending news