रिटायरमेंट के बाद भी JNU के वीसी बने रहेंगे M. Jagadesh, जानें क्यों

JNU के वर्तमान वीसी M. Jagadesh Kumar रिटायरमेंट के बाद भी यूनिवर्सिटी के वीसी बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में नए वीसी के आने तक वे इस पद को बरकरार रहेंगे.

रिटायरमेंट के बाद भी JNU के वीसी बने रहेंगे M. Jagadesh, जानें क्यों

नई दिल्ली: जवाहलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के कुलपति एम. जगदीश कुमार (M. Jagadesh Kumar) अपना कार्यकाल पूरा होने का बाद, नए वीसी की नियुक्ति होने तक पद पर बने रहेंगे. शिक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने पिछले साल अक्टूबर में विज्ञापन दिया था कि अकादमिक तथा प्रशासक की जिम्मेदारी संभालने के योग्य व्यक्ति को कुलपति नियुक्त किया जाएगा. इस ऐड में कहा गया था कि जेएनयू का कुलपति चुने जाने वाले व्यक्ति के पास हाई कैपेसिटी, एकाग्रता, नैतिक तथा संस्थागत प्रतिबद्धता होने की उम्मीद की जाती है. हालांकि नियुक्ति प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:- ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने हनुमान जी की तस्‍वीर शेयर करते हुए PM मोदी से कहा-Thank You

शिक्षा मंत्रालय के अवर सचिव पी. के. सिंह (P.K. Singh) ने कहा, 'एम जगदीश कुमार का 5 साल का कार्यकाल 26 जनवरी को खत्म हो जाएगा. वह अपना कार्यकाल खत्म होने के बाद भी, नए वीसी की नियुक्ति तक पद पर बने रहेंगे.'

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.