BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की UP के सांसदों से चर्चा, जनता के 'आशीर्वाद' का दिया मंत्र

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सांसदों संग बैठक की. बैठक में विधान सभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई.  

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की UP के सांसदों से चर्चा, जनता के 'आशीर्वाद' का दिया मंत्र
दिल्ली में UP के सांसदों संग बैठक करते बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश के सांसदों के साथ एक बैठक की और आगामी विधान सभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति को लेकर मंथन किया. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी इस बैठक में शामिल हुए. इस बैठक में बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने पीएम मोदी मंत्रिमंडल में शामिल यूपी के सभी नये मंत्रियों को 15 अगस्त के तुरंत बाद जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का निर्देश दिया है.

PM मोदी राशन दुकानदारों से करेंगे चर्चा

बैठक को संबोधित करते हुए नड्डा ने भाजपा के लिए उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों की अहमियत पर विस्तार से अपनी बात रखी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सहित पार्टी के शीर्ष नेताओं के चुनावों के मद्देनजर राज्य में होने वाले कार्यक्रमों को लेकर चर्चा की. पांच अगस्त को प्रधानमंत्री मोदी उत्तर प्रदेश के राशन दुकानदारों के साथ डिजिटल माध्यम से संवाद कर सकते हैं. इस कार्यक्रम पर भी चर्चा हुई.

जनता का 'आशीर्वाद' लेने निकलेंगे मोदी के मंत्री

साथ ही बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए उत्तर प्रदेश के सांसद अपने-अपने संसदीय व आसपास के क्षेत्रों में आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे. यूपी से मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हुए सभी मंत्री 16, 17 और 18 अगस्त को जनता का 'आशीर्वाद' लेने निकलेंगे. दिल्ली स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में हुई इस बैठक में बृज और कानपुर क्षेत्र के सांसदों के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भी सांसद मौजूद थे. भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के प्रभारी राधामोहन सिंह, राज्य इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और राज्य के संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी बैठक में शामिल हुए.

वैक्सीनेशन सेंटर का दौरा करेंगे सांसद

बैठक में नड्डा ने सांसदों को टीकाकरण केंद्रों का दौरा करने, वहां लोगों को आ रही परेशानियों को दूर करने और कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के उपायों के प्रति जनता में जागरुकता फैलाने को कहा. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य स्वंयसेवकों के बारे में जानकारी दी. साथ ही सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाने का भी उन्हें निर्देश दिया गया. 
साथ ही बूथ स्तर पर संगठन को सक्रिय करने के लिए आगामी कार्यक्रमों के आयोजन को लेकर चर्चा हुई. 

यह भी पढ़ें: असम-मिजोरम सीमा विवाद सुलझेगा, MHA की बैठक में अहम फैसला; पैरामिलिट्री तैनात

सीएम योगी की तारीफ

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्रिपरिषद में पिछले दिनों हुए विस्तार में सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व उत्तर प्रदेश को मिला. विभिन्न जाति व वर्ग से आने वाले प्रदेश के सात सांसदों को मंत्री बनाया गया था. पहली बार ऐसा हुआ है जब केंद्र सरकार में इतनी बड़ी संख्या में राज्य को प्रतिनिधित्व मिला है. अब पार्टी इसे आगामी विधान सभा चुनाव में भुनाने में जुट गई है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान राज्य में कानून व्यवस्था का राज स्थापित करने और भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सराहना की और कहा कि पिछले चार सालों में राज्य को उन्होंने नई ऊंचाई पर पहुंचाया है.

(Input: भाषा)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.