20 जनवरी को BJP को मिलेगा नया अध्यक्ष, जेपी नड्डा के गांव में मनाई जा रही खुशी

पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाल सकते हैं.

20 जनवरी को BJP को मिलेगा नया अध्यक्ष, जेपी नड्डा के गांव में मनाई जा रही खुशी
1960 में पटना में एनएल नड्डा के घर जन्मे जेपी नड्डा ने पटना से ही एलएलबी की परीक्षा पास की. फाइल फोटो...

विजय भारद्वाज, बिलासपुर: पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर कार्यभार संभाल सकते हैं. 20 जनवरी को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर होने वाली ताजपोशी को लेकर बिलासपुर स्थित उनके गांव विजयपुर में खुशी का माहौल है. वहीं नड्डा की ताजपोशी से एक दिन पहले ही स्थानीय ग्रामीणों ने मिठाई बांटकर अपनी खुशी जाहिर की साथ ही नड्डा के हमेशा आगे बढ़ने की कामना भी की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार में पहले स्वास्थ्य मंत्री और फिर बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष पद पर आसीन रहने के बाद अब 20 जनवरी को जहां जेपी नड्डा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर बैठने जा रहे हैं तो वहीं नड्डा की इस कामयाबी को लेकर उनके गांव विजयपुर में भी ग्रामीणों के बीच खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

यह भी देखें:-

1960 में पटना में एनएल नड्डा के घर जन्मे जेपी नड्डा ने पटना से ही एलएलबी की परीक्षा पास की और वह शुरू से ही एबीवीपी से जुड़े रहे. जिसके बाद नड्डा देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर आये जहां विजयपुर में उन्होंने अपना आवास बना लिया. वहीं जेपी नड्डा पहली बार सन 1985 में पूर्व कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में राजकीय माध्यमिक स्कूल कंदरौर को बाहरवीं क्लास का दर्जा दिलाने की लड़ाई में सामने आये जिसके बाद छात्र राजनीति में अपनी पहचान बनाकर नड्डा राजनीति के गलियारों में छा गए.

वहीं जेपी नड्डा प्रदेश की राजनीति में कदम रखते हुए सन 1993 में पहली बार बिलासपुर सदर सीट से विधायक चूने गए जिसके बाद सन 1998 में नड्डा को बिलासपुर की जनता ने दोबारा विधायक बनाकर विधानसभा भेजा. इसके बाद सन 2007 में जेपी नड्डा फिर विधायक बने और प्रेम कुमार धूमल की सरकार में उन्हें वन-पर्यावरण, विज्ञान व टेक्नोलॉजी विभाग का मंत्री बनाया गया.

जिसके बाद वर्ष 2012 में उन्हें राज्यसभा सांसद चुना गया. साल 2014 में केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद उन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का दर्जा मिला. 2019 में दोबारा मोदी सरकार आने पर उन्हें मंत्रिमंडल से हटाकर संगठन में जगह दी गई और उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया.

वहीं अब 20 जनवरी को जेपी नड्डा की बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होनी है जिसको लेकर उनके गांव विजयपुर सहित आसपास के इलाकों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है और स्थानीय ग्रामीण मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.