लाहौर में 'नजरबंद' होने के बावजूद आतंकी सरगना हाफिज सईद ने की प्रेस कांफ्रेंस
Advertisement

लाहौर में 'नजरबंद' होने के बावजूद आतंकी सरगना हाफिज सईद ने की प्रेस कांफ्रेंस

ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ने के बीच मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद एवं चार अन्य लोगों को सोमवार रात लाहौर में आतंकवाद विरोधी कानून के तहत नजरबंद कर दिया गया। लाहौर में नजरबंद होने के बावजूद हाफिज सईद ने प्रेस कांफ्रेंस की। हाफिज ने सोमवार देर रात डेढ़ बजे के करीब पत्रकारों से बात की।

लाहौर में 'नजरबंद' होने के बावजूद आतंकी सरगना हाफिज सईद ने की प्रेस कांफ्रेंस

नई दिल्‍ली/लाहौर : ट्रंप प्रशासन की ओर से पाकिस्तान पर दबाव बढ़ने के बीच मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद एवं चार अन्य लोगों को सोमवार रात लाहौर में आतंकवाद विरोधी कानून के तहत नजरबंद कर दिया गया।

लेकिन खबर यह है कि लाहौर में नजरबंद होने के बावजूद हाफिज सईद ने प्रेस कांफ्रेंस की। बताया जा रहा है कि हाउस अरेस्‍ट के बाद पुलिस के सामने जमात उत दावा कार्यालय के सामने ये प्रेस कांफ्रेंस हुई। हाफिज सईद ने सोमवार देर रात डेढ़ बजे के करीब पत्रकारों से बात की। वहीं, नजरबंदी के आदेश के बाद सईद ने एक वीडियो मैसेज भी जारी किया।  

पंजाब सरकार के गृह विभाग ने सईद की नजरबंदी का आदेश जारी किया था। लाहौर पुलिस ने चौबुरजी स्थित जमात-उद-दावा मुख्यालय पहुंचकर इस आदेश को क्रियान्वित किया। इस समय हाफिज सईद ‘मस्जिद-ए-कदसिया चौबुरजी’ में है और बड़ी संख्या में पुलिस बल ने जेयूडी मुख्यालय को घेर रखा है। नदीम ने कहा कि पुलिस अधिकारी ने हमें बताया कि उसके पास जेयूडी प्रमुख को नजरबंद करने का आदेश है जिसे पंजाब के गृह विभाग ने जारी किया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम हाफिज सईद को जौहर टाउन स्थित उसके आवास पर ले जा रहे हैं जहां उसे सरकार के आदेश पर नजरबंद रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि सईद के आवास को उप-कारागार घोषित कर दिया गया है। गृह विभाग के निर्देश पर लाहौर में जमात-उद-दावा के मुख्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहरा दिया गया है।

नजरबंदी से कुछ घंटे पहले सईद ने कहा कि अगर ‘दबाए हुए कश्मीरियों’ की आवाज उठाने के लिए उसके संगठन पर किसी तरह का अंकुश लगाया जाता है तो उसे कोई परवाह नहीं है। उसने नवाज शरीफ सरकार को चतावनी दी कि अगर कोई अंकुश लगाया जाता है तो उसका संगठन अदालत का रुख करेगा।

Trending news