कैराना से पलायन मुद्दे पर भाजपा और विपक्षी दलों के बीच वाकयुद्ध
Advertisement

कैराना से पलायन मुद्दे पर भाजपा और विपक्षी दलों के बीच वाकयुद्ध

उत्तर प्रदेश के कैराना का दौरा कर चुके पांच विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने वहां से परिवारों के विस्थापन को सांप्रदायिक रंग देने पर आज भाजपा पर हमला बोला, जबकि भगवा पार्टी ने दौरा करने वाले समूह में शामिल जेडीयू और राजद पर चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार चलाने में ‘विफलता’ के बाद वे माहौल बिगाड़ रहे हैं।

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के कैराना का दौरा कर चुके पांच विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने वहां से परिवारों के विस्थापन को सांप्रदायिक रंग देने पर आज भाजपा पर हमला बोला, जबकि भगवा पार्टी ने दौरा करने वाले समूह में शामिल जेडीयू और राजद पर चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार चलाने में ‘विफलता’ के बाद वे माहौल बिगाड़ रहे हैं।

कैराना गए नेताओं में शामिल जेडीयू सांसद एवं प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि कैराना के इलाके में कानून व्यवस्था खराब है, जिसके चलते विगत वर्षों में अनेक परिवार वहां से दूसरी जगह चले गए हैं और भाजपा इसे सांप्रदायिक रंग दे रही है।

त्यागी ने कहा, ‘भाजपा ने राजनीतिक कारणों से इसे सांप्रदायिक रंग दे दिया है। यह निंदनीय है। भला हो मीडिया की जांच का कि उसने इसे पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया।’ जेडीयू प्रवक्ता ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश के अनेक हिस्सों की तरह वहां भी खराब कानून-व्यवस्था एक समस्या है।’ 

त्यागी कैराना का दौरा करने वाले पांच पार्टियों के नेताओं में शामिल थे। उनके साथ भाकपा के डी. राजा, माकपा के मोहम्मद सलीम, राकांपा के डीपी त्रिपाठी और राजद के मनोज झा ने भी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस कस्बे का दौरा किया था।

उधर, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी पहले दिन से ही इसे कानून व्यवस्था की समस्या कह रही है और विस्थापन को किसी धर्म से नहीं जोड़ा है। उन्होंने जेडीयू और राजद पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें बिहार पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिए, जहां उनके आरोप के अनुसार कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा रही है। 

शर्मा ने कहा, ‘हम उनके दौरे पर आपत्ति नहीं जता रहे हैं। लेकिन इन पार्टियों का शिष्टमंडल वहां माहौल बिगाड़ने के लिए गया था। जेडीयू और राजद बिहार नहीं चला पा रहे हैं और अब यूपी का माहौल बिगाड़ने के लिए वहां का दौरा कर रहे हैं।’

Trending news