close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'हिंदू आतंकी' वाले बयान पर कमल हासन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें; कोर्ट ने शिकायत पर लिया संज्ञान

'हिंदू आतंकी' वाले बयान पर अभिनेता से नेता बने कमल हासन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कमल हासन के खिलाफ आपराधिक शिकायत पर संज्ञान लिया है.

'हिंदू आतंकी' वाले बयान पर कमल हासन की बढ़ सकती हैं मुश्किलें; कोर्ट ने शिकायत पर लिया संज्ञान
कमल हासन 2017 में हिंदू अतिवाद पर बयान देकर विवादों के घेरे में आ चुके हैं.

नई दिल्ली: 'हिंदू आतंकी' वाले बयान पर अभिनेता से नेता बने कमल हासन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कमल हासन के खिलाफ आपराधिक शिकायत पर संज्ञान लिया है. मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सुमित आनंद की अदालत ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले की सुनवाई दो अगस्त के लिए तय की है. उस दिन शिकायतकर्ता विष्णु गुप्ता का बयान दर्ज होगा. दरअसल, हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने आईपीसी की धारा 153ए और 295ए के तहत कमल हासन के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

आपको बता दें कि तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करते हुए कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था. महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ओर इशारा करते हुए हासन ने कहा था कि वह एक हिंदू आतंकी था.

तमिलनाडु के करुर जिले की अरिवाकुरिची विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए प्रचार के दौरान कमल हासन ने कहा था, "आजाद भारत का पहला आतंकवादी एक हिंदू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे था. मैं यह इसलिए नहीं कह रहा हूं क्योंकि यहां पर कई सारे मुस्लिम मौजूद हैं. मैं महात्मा गांधीकी मूर्ति के सामने खड़े होकर यह कह रहा हूं."

 

मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के प्रमुख कमल हासन इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी एस. मोहनराज के लिए प्रचार कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने यह बयान दिया था. गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब हासन ने इस तरह की कोई टिप्पणी की हो, इससे पहले भी वह 2017 में हिंदू अतिवाद पर बयान देकर विवादों के घेरे में आ चुके हैं.