कमल हासन नहीं मनाएंगे जन्मदिन, बारिश प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे

जाने-माने अभिनेता कमल हासन अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए मंगलवार को अपने जन्मदिन पर एक मोबाइल एप की शुरूआत करेंगे. लंबे समय से उनके राजनीति में आने को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं. अभिनेता ने अपनी पार्टी की शुरूआत किये जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी लेकिन इतना जरूर कहा कि मोबाइल एप की शुरूआत उनकी राजनीतिक यात्रा में पहला कदम होगा. हासन मंगलवार को 63 वर्ष के हो जाएंगे. वहीं कमल हासन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी कि हासन अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे और इसके बजाय वह मूसलाधार बारिश से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे. 

कमल हासन नहीं मनाएंगे जन्मदिन, बारिश प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे
कमल हासन बारिश से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्र पल्लीकरानाई भी जाएंगे. (फाइल फोटो)

चेन्नई: जाने-माने अभिनेता कमल हासन अपने प्रशंसकों से जुड़ने के लिए मंगलवार को अपने जन्मदिन पर एक मोबाइल एप की शुरूआत करेंगे. लंबे समय से उनके राजनीति में आने को लेकर कयास लगाये जा रहे हैं. अभिनेता ने अपनी पार्टी की शुरूआत किये जाने के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी लेकिन इतना जरूर कहा कि मोबाइल एप की शुरूआत उनकी राजनीतिक यात्रा में पहला कदम होगा. हासन मंगलवार को 63 वर्ष के हो जाएंगे. वहीं कमल हासन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी कि हासन अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे और इसके बजाय वह मूसलाधार बारिश से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे. 

हासन ने अपनी वेलफेयर एसोसिएशन कमल हासन नारपानी इयाक्कम की 39वीं वर्षगांठ के मौके पर शनिवार को केलामबक्कम में कहा, ‘‘यह पहला कदम होगा. मुझे विश्वास है कि आप लोग वैसे ही खुले दिल से मुझे आर्थिक सहयोग करते रहेंगे जैसे कि आपने पहले हमारी कल्याणकारी गतिविधियों में किया है.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘हर व्यक्ति कह रहा है कि मेरे जन्मदिन पर (सात नवम्बर) राजनीतिक पार्टी के नाम का खुलासा किया जायेगा. लेकिन मैं किसी बच्चे का जन्म हुए बगैर उसका नाम कैसे रख सकता हूं.’’  हासन ने कहा, ‘‘मैं किसी शख्स के आदेश का इंतजार नहीं कर रहा हूं. मैं तैयारी कर रहा हूं. मुझे एक फिल्म की भूमिका के लिए तैयार होने के लिए ही कम से कम तीन महीने लगते है. इसलिए मैं किसी जल्दबाजी में नहीं हूं.’’ पिछले सप्ताह ‘‘हिन्दू आतंकवाद’’ की निंदा करने वाले अभिनेता ने कहा कि वह आगे भी बोलते रहेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘अपने मन की बात बोलने के लिए मेरे खिलाफ राष्ट्र विरोधी स्तर के आरोप लगाये गये. हमारे लोकतंत्र में दमन नया नहीं है. मैं जरूरत पड़ी तो जेल जाने के लिए भी तैयार हूं. मैं उग्रवाद या आतंकवाद के अस्तित्व के बारे में बात करता हूं. इनमें बहुत बड़ा अंतर है.’’

जन्मदिन नहीं मनाएंगे कमल हसन
कमल हासन मंगलवार को अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे और इसके बजाय वह मूसलाधार बारिश से प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे. कमल हासन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. हासन बारिश से अत्यधिक प्रभावित क्षेत्र पल्लीकरानाई भी जाएंगे.

प्रवक्ता ने बताया, ‘‘इस साल उन्होंने अपना जन्मदिन नहीं मनाने का निर्णय किया है, जबकि चेन्नई के लोग बारिश से परेशान हैं. इसके बजाय वह अवडी में नरपानी इयक्कम (कल्याण आंदोलन) द्वारा बनाए गए मेडिकल कैंप जाएंगे.’’ हासन के प्रवक्ता ने ज्यादा जानकारी दिए बिना बताया कि अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने वाले हासन विशेष संदेश और भविष्य की योजनाओं के साथ लोगों से मुलाकात करेंगे.