अभिनेत्री व कांग्रेस नेता राम्‍या को पाकिस्‍तान की तारीफ करना पड़ा महंगा, देशद्रोह का केस दर्ज
Advertisement

अभिनेत्री व कांग्रेस नेता राम्‍या को पाकिस्‍तान की तारीफ करना पड़ा महंगा, देशद्रोह का केस दर्ज

कन्‍नड़ अभिनेत्री और कांग्रेस नेता राम्‍या को अपने एक बयान में पाकिस्‍तान की तारीफ करना महंगा पड़ गया है। पाकिस्‍तान को लेकर दिए गए बयान पर पूर्व सांसद राम्या के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि राम्या ने पाकिस्तान के लोगों को ‘अच्छा और मेहमाननवाज’ बताया था। राम्या के खिलाफ पाक की तारीफ कर देश की जनता के अपमान और उन्हें भड़काने, बयान से कर्नाटक में अशांति पैदा करने के आरोप के तहत सेक्शन 200 के तहत केस दर्ज किया गया है।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्‍ली : कन्‍नड़ अभिनेत्री और कांग्रेस नेता राम्‍या को अपने एक बयान में पाकिस्‍तान की तारीफ करना महंगा पड़ गया है। पाकिस्‍तान को लेकर दिए गए बयान पर पूर्व सांसद राम्या के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है। बता दें कि राम्या ने पाकिस्तान के लोगों को ‘अच्छा और मेहमाननवाज’ बताया था। राम्या के खिलाफ पाक की तारीफ कर देश की जनता के अपमान और उन्हें भड़काने, बयान से कर्नाटक में अशांति पैदा करने के आरोप के तहत सेक्शन 200 के तहत केस दर्ज किया गया है।

रिपोर्टों के अनुसार, राम्‍या हाल में सार्क कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए पाकिस्तान में थीं। देश लौटने के बाद उन्होंने रक्षा मंत्री मनोहर पार्रिकर के पाकिस्तान को नर्क बताए जाने के बयान को गलत बताया। कन्नड़ फिल्मों की इस अभिनेत्री ने पार्रिकर के 'पाकिस्तान जाना नर्क जाने जैसा अनुभव रहा' वाले बयान पर कहा था कि, 'पाकिस्तान नर्क नहीं है, वहां के लोग बिल्कुल हमारे जैसे हैं, वो हमारे साथ बहुत अच्छे से पेश आए...'। राम्‍या ने यह भी कहा कि पाकिस्तान की मेहमानवाजी काफी अच्छी है। राम्‍या के इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हुई थी।

कुर्ग जिले के एक एडवोकेट ने शिकायत दायर कर अभिनेत्री पर देशद्रोह और भड़काऊ बयानबाजी करने का आरोप लगाया। राम्‍या के बयान को लेकर कर्नाटक के मजिस्ट्रेट कोर्ट में उनके खिलाफ देशद्रोह का केस चलाने की मांग की गई थी। एडवोकेट ने कहा कि उन्होंने राम्या के खिलाफ क्रिमिनल केस दर्ज कराया है। वह पाकिस्तान का समर्थन कर रही थीं। वहीं, राम्या ने इस पूरे मामले में अपनी गलती मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे इसमें माफी मांगने की कोई जरूरत नजर नहीं आती।

देशद्रोह का केस दर्ज होने की खबर के बाद राम्या ने कहा कि यह बेहद दुखद है लेकिन देश की मौजूदा स्थिति ही ऐसी है। उन्होंने कहा कि देश के प्रत्येक नागरिक को अपने विचार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, यह स्वतंत्रता संविधान प्रदत है। मैंने इस बात को मानने से इनकार किया था कि पाकिस्तान नरक है, लोग वहां हमारे जैसे ही हैं। कुछ लोग राजनीतिज्ञ ध्रुवीकरण कर नफरत पैदा कर रहे हैं, हमारी सीमाएं हमें बांटती हैं सिर्फ इसलिए हमें नफरत नहीं करना चाहिए।

अब राम्या के बयान को लेकर एबीवीपी और बीजेपी ने उन्हें ‘देशद्रोही’ बताते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। गौर हो कि राम्या ने 2011 में कांग्रेस का दामन थामा और कर्नाटक के मांड्या निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा का चुनाव जीता। 2014 के लोकसभा चुनाव में भी उन्होंने इसी क्षेत्र से चुनाव लड़ा लेकिन इस बार वह हार गईं।

Trending news