कांवड़ियों की अराजकता पर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा- भीड़ की तानाशाही करती है चिंतित

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया कि अगर कोई एक बात है जो मुझे भविष्य को लेकर चिंतित करती है, तो वो है भीड़ की तानाशाही.

कांवड़ियों की अराजकता पर उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने कहा- भीड़ की तानाशाही करती है चिंतित
आनंद महिंद्रा ने कहा है कि भीड़ की नियंत्रित करना होगा.

नई दिल्ली: प्रमुख उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने देश में बढ़ती भीड़ की अराजकता पर चिंता जताई है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में कांवड़ियों द्वारा पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ करने पर उन्होंने कहा कि वो भीड़ की तानाशाही को लेकर चिंतित हैं.

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट किया कि अगर कोई एक बात है जो मुझे भविष्य को लेकर चिंतित करती है, तो वो है भीड़ की तानाशाही. उन्होंने कहा कि कुछ समय बाद ही भारत चीन को पीछे छोड़कर दुनिया में सबसे अधिक आबादी वाला देश बन जाएगा.

 

आनंद महिंद्रा ने कहा, 'यहां से बहुत लंबा समय नहीं लगेगा, जब हमारी आबादी दुनिया में सबसे अधिक होगी और हमारे डेमोग्राफिक डिविडेंड का उल्टा पक्ष डेमोग्राफिक डिजास्टर है.' उन्होंने कहा कि इन भीड़ पर काबू पाने को लेकर कोई समझौता नहीं होना चाहिए. महिंद्रा ने ये ट्वीट हाल में कावड़ियों द्वारा सड़क पर हिंसा की वारदात को लेकर किया. 

बीते दिनों कांवड़ियों ने दिल्ली के मोतीनगर में एक कार को बुरी तरह तोड़कर उलट दिया था. इसके बाद बुलंदशहर से कांवड़ियों ने पुलिस के साथ मारपीट की और उनकी गाड़ी को निशाना बनाया. हिंसा और अराजकता की ऐसी ही घटनाएं कई अन्य स्थानों पर देखने को मिलीं.