कंगना रनौत , करण जौहर समेत इन हस्तियों को 'कला' के क्षेत्र में मिला पद्म श्री पुरस्कार, देखें LIST

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के मौके पर देश के प्रतिष्ठित पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है. 

कंगना रनौत , करण जौहर समेत इन हस्तियों को 'कला' के क्षेत्र में मिला पद्म श्री पुरस्कार, देखें LIST
करण जौहर, एकता कपूर और कंगना रनौत को मिला पद्म श्री पुरस्कार

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के मौके पर देश के प्रतिष्ठित पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री पुरस्कारों की घोषणा कर दी गई है. कला के क्षेत्र में कई लोगों को इन पुरस्कारों से नवाजा गया है. कला के क्षेत्र में यूपी के छन्नूलाल मिश्रा को पद्म विभूषण और पश्चिम बंगाल के अजय चक्रवर्ती को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है. 

इसके अलावा कला के क्षेत्र में बॉलीवुड सेलीब्रिटी करण जौहर, एकता कपूर, कंगना रनौत, अदनान सामी और सुरेश वाडकर को पद्म श्री से सम्मानित किया गया है. कला के क्षेत्र में और भी कई लोगों को ये सम्मान मिला है.

झारखंड के गुरू शशाधर आचार्य, असम की इंदिरा पीपी बोरा, छत्तीसगढ़ के मदन सिंह चौहान, तमिलनाडु की ललिथा और सरोजा चिदंबरम, श्रीलंका की वजीरा चित्रसेना, मध्य प्रदेश के पुरुषोत्तम दधीच, ओडिशा से उत्सव चरण दास को पद्म श्री मिला है.

तमिलनाडु से श्री मनोहर देवदॉस, आंध्र प्रदेश से यदला गोपालाराव, ओडिशा से मित्रभानू गोंटिया, झारखंड से मधू मंसूरी हंसमुख को भी पद्म श्री से नवाजा गया है. इसके अलावा बिहार से शांति जैन, महाराष्ट्र से सरिता जोशी, गुजरात से यजदी नाउसिरवन करनजिया, पुडुचेरी से वीके मुनुसामी कृष्णपख्तर, ओडिशा से मनमोहन महापात्रा, राजस्थान से उस्ताद अनवर खान मंगनियार, मुन्ना मास्टर, पश्चिम बंगाल से मनिलाल नाग, केरल से मूझिक्काल पंकजाक्षी, आंध्र प्रदेश से दलावाई चलापाथी राव, बिहार से श्याम सुंदर शर्मा, यूपी से दया प्रकाश सिन्हा, तमिलनाडु से कली शाबी महबूब और शेख महबूब सुबानी को भी पद्म श्री से सम्मानित किया गया है. समाज के कई क्षेत्रों में कुल 118 लोगों को पद्म श्री पुरस्कार दिया गया है. कुल 7 लोगों को पद्म विभूषण और 16 लोगों को पद्म भूषण दिया गया है.