कर्नाटक में प्रसाद खाने से हुई मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 11, सरकार ने की 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा
Advertisement

कर्नाटक में प्रसाद खाने से हुई मौत का आंकड़ा बढ़कर हुआ 11, सरकार ने की 5 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा

जिला स्वास्थ्य अधिकारी प्रसाद ने कहा कि इस बात का संदेह है कि प्रसाद के साथ जहर मिल गया हो, जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ.

फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: कर्नाटक के चामराजानगर जिले के सुलिवादी गांव में शुक्रवार को एक मंदिर में प्रसाद खाने से दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 72 लोग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, अब इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है. चामाराजानगर जिले के एसपी धर्मेंद्र कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि 12 अन्य लोगों की हालत गंभीर है और उन्हें इलाज के लिये मैसूरु भेजा गया है. कर्नाटक सरकार ने मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है. 

मृतकों की पहचान गोपीयम्मा (55), पप्पन्ना (50), शांता (20), अनीता (14) और अनिल (12) के रूप में हुई है. जिला स्वास्थ्य अधिकारी प्रसाद ने कहा कि इस बात का संदेह है कि प्रसाद के साथ जहर मिल गया हो, जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ.

fallback

उन्होंने बताया, "हमने प्रसाद के नमूने इकट्ठे कर जांच के लिये प्रयोगशाला भेज दिये हैं." पुलिस के मुताबिक गुरुवार सुबह मरम्मा मंदिर की आधारशिला रखे जाने के मौके पर प्रसाद बांटा गया था. पुलिस ने बताया कि प्रसाद खाने के बाद लोगों को उल्टी होने के साथ पेट में दर्द होने लगा. घटना के बाद आनन-फानन में लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. इसके बाद पुलिस और जिला के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे. इलाज के दौरान पांच लोगों ने दम तोड़ दिया.

fallback

हादसे पर दुख जताते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने अधिकारियों को पीड़ितों के इलाज के लिये सभी इंतजाम करने को कहा है. कुछ पीड़ितों का कहना है कि प्रसाद में मिट्टी के तेल की गंध आ रही थी जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया. पुलिस ने कहा कि घटना के जांच के आदेश दिए गए हैं जल्द ही घटना के पीछे की वजह सामने आ जाएगी. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news