close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक संकट: कपिल सिब्बल ने साधा निशाना बीजेपी पर निशाना

सिब्बल ने कहा, 'हर कोई जानता है कि कर्नाटक में क्या हो रहा है. लोग जानते हैं कि उन्होंने (बीजेपी ने) गोवा, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में क्या किया है.' 

कर्नाटक संकट: कपिल सिब्बल ने साधा निशाना बीजेपी पर निशाना
कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कर्नाटक संकट पर बीजेपी की आलोचना करते हुए उसे राज्य सरकार को अस्थिर करने के लिए जिम्मेदार ठहराया. दिग्गज कांग्रेस नेता ने कहा, 'एक तरफ वे (बीजेपी) भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करते हैं, लेकिन दूसरी तरफ जो हम देख रहे हैं वह अलग है. हर कोई जानता है कि कर्नाटक में क्या हो रहा है. लोग जानते हैं कि उन्होंने (बीजेपी ने) गोवा, अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर में क्या किया है.'

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि कर्नाटक का मुद्दा अब राष्ट्रीय मुद्दा बन गया है, इसलिए इसे राज्यसभा में उठाया जाना सही है.

दो बार स्थगित किया गया सदन
कर्नाटक के राजनीतिक संकट ने बुधवार को राज्यसभा को हिलाकर रख दिया. इस मुद्दे पर हंगामे के बीच सदन को दो बार स्थगित किया गया. सदन को मंगलवार को भी स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि कांग्रेस सदस्यों ने इस मामले पर कार्यवाही को बार-बार रोक दिया था.

कर्नाटक में राजनीतिक संकट पिछले कुछ दिनों से गहरा रहा है, जहां सत्तारूढ़ जद-एस और कांग्रेस गठबंधन के कई विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है. इससे एच. डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का भविष्य खतरे में पड़ गया है.