close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार के भविष्य पर फैसला आज, विधानसभा में होगा फ्लोट टेस्ट

कर्नाटक में लंबे समय से चल रही सियासी उठा-पटक के बीच कुमारस्वामी सरकार के भविष्य पर फैसले के लिए गुरुवार को हो जाएगा.

कर्नाटक: कुमारस्वामी सरकार के भविष्य पर फैसला आज, विधानसभा में होगा फ्लोट टेस्ट
विश्वासमत से पहले बुधवार शाम मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की.

बेंगलुरू: कर्नाटक में लंबे समय से चल रही सियासी उठा-पटक के बीच कुमारस्वामी सरकार के भविष्य पर फैसले के लिए गुरुवार को हो जाएगा. आज विधानसभा में विश्वासमत होना है. विश्वासमत से पहले बुधवार शाम मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कांग्रेस विधायकों से मुलाकात की. उधर, जेडीएस ने अपने विधायकों को विप जारी करते हुए कहा है कि वे सभी सरकार के समर्थन में वोट करें. जेडीएस ने कहा है कि जो विधायक सदन की कार्यवाही से अनुपस्थित रहेंगे, उनकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी. 

उधर, देर रात विधायक रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि वह विश्वासमत के दौरान सदन में मौजूद रहेंगे और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करेंगे. रामलिंगा का यह बयान चौंकाने वाला है क्योंकि अभी तक यही माना जाता रहा है कि कांग्रेस के बागी विधायकों का नेतृत्व रामलिंगा ही कर रहे हैं.

विश्वासमत के दौरान सदन से बाहर रह सकते हैं बागी
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कर्नाटक के बागी विधायकों की याचिका पर फैसला सुनाया. शीर्ष अदालत ने कहा कि विधायकों को सदन की कार्यवाही का हिस्सा बनने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता. अब बागी विधायकों पर व्हिप लागू नहीं होगा और वह सदन की कार्यवाही से दूर रह सकते हैं. मुंबई के एक होटल में एक न्यूज चैनल से बात करते हुए जद-एस के बागी विधायक एएच विश्वनाथ ने कहा, "हम गुरुवार को विधानसभा में भाग लेने के लिए बेंगलुरू नहीं जा रहे हैं. हमें सत्र से हटने की अनुमति देने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का धन्यवाद करते हैं। हम अध्यक्ष को इस्तीफा दे चुके हैं और इसके तुरंत स्वीकृत होने की उम्मीद कर रहे हैं."