Priyanka Gandhi Karnataka Election: 'ध्यान भटकाने वाली राजनीति नहीं चलेगी', कर्नाटक में ऐतिहासिक जीत के बाद बोलीं प्रियंका
Advertisement

Priyanka Gandhi Karnataka Election: 'ध्यान भटकाने वाली राजनीति नहीं चलेगी', कर्नाटक में ऐतिहासिक जीत के बाद बोलीं प्रियंका

Karntaka Election Result 2023: शिमला में प्रियंका ने कहा, जनता चाहती है कि उनके जो मुद्दे हैं उन पर चर्चा हो और उन्हीं मुद्दों पर यह चुनाव लड़ा गया है. जनता अब जागरुक बन गई है. मैं कर्नाटक की जनता को बधाई देती हूं. उन्होंने पूरे देश में आज ये संदेश दिया है कि वो अपनी समस्याओं की राजनीति चाहते हैं.

Priyanka Gandhi Karnataka Election: 'ध्यान भटकाने वाली राजनीति नहीं चलेगी', कर्नाटक में ऐतिहासिक जीत के बाद बोलीं प्रियंका

Karnataka Congress Victory: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का जोश हाई है. जैसे ही रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिला तो कार्यकर्ता जश्न मनाने लगे. पार्टी की शानदार जीत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को प्रदेश की जनता का आभार जताते हुए कहा कि यह देश को जोड़ने वाली राजनीति की जीत है.

शिमला में प्रियंका ने कहा, जनता चाहती है कि उनके जो मुद्दे हैं उन पर चर्चा हो और उन्हीं मुद्दों पर यह चुनाव लड़ा गया है. जनता अब जागरुक बन गई है. मैं कर्नाटक की जनता को बधाई देती हूं. उन्होंने पूरे देश में आज ये संदेश दिया है कि वो अपनी समस्याओं की राजनीति चाहते हैं. हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक ने देश को साबित कर दिया है कि ध्यान भटकाने वाली राजनीति नहीं चलेगी.

इसके बाद उन्होंने एक ट्वीट में कहा, 'कांग्रेस पार्टी को ऐतिहासिक जनादेश देने के लिए कर्नाटक की जनता को तहे दिल से धन्यवाद. ये आपके मुद्दों की जीत है. यह कर्नाटक की तरक्की के विचार को तवज्जो देने की जीत है. यह देश को जोड़ने वाली राजनीति की जीत है.'

उन्होंने कहा, 'कर्नाटक कांग्रेस के तमाम मेहनती कार्यकर्ताओं व नेताओं को मेरी शुभकामनाएं. आप सबकी मेहनत रंग लाई. कांग्रेस पार्टी पूरी लगन के साथ कर्नाटक की जनता को दी गई गारंटी को लागू करने का काम करेगी. जय कर्नाटक, जय कांग्रेस.' कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित कर दिए गए. कांग्रेस पार्टी को 136 सीटें मिली हैं. जबकि बीजेपी को 64 सीटें. जेडीएस को 19 और अन्य को 4 सीटें नसीब हुई हैं. 

इन वादों ने दिलाई जीत

गौरतलब है कि कर्नाटक में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है. कांग्रेस को राज्य के लोगों से किए गए 5 वादों का फायदा मिला. कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र जारी होने के बाद यह चर्चा का विषय बन गया, क्योंकि इसमें सत्ता में आने पर बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने का वादा किया गया था. इस वादे की आलोचना भी की गई.

बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने के वादे के अलावा, पार्टी ने अपने घोषणापत्र में चार और अहम गारंटी की भी घोषणा की, जिसमें 'गृह ज्योति' (200 यूनिट मुफ्त बिजली), 'गृह लक्ष्मी' (परिवार की प्रत्येक महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक भत्ता), 'अन्न भाग्य' (बीपीएल परिवार में हर शख्स को 10 किलो पसंद का अनाज) और कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम और बेंगलुरु महानगर परिवहन निगम की बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा शामिल है.

Trending news